Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Independence Day : बॅालीवुड की इन एक्ट्रेसेज का है इंडियन आर्मी से गहरा नाता, एक के पिता देश के लिए हो चुके हैं शहीद

बॉलीवुड स्टार्स को कई बार आपने आर्मी ऑफिसर के किरदार में देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिनका इंडियन आर्मी से खून का रिश्ता है। तो आइए आज आपको स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर हम आपको उन एक्ट्रेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आर्मी बैकग्राउंड से हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: August 15, 2023 6:00 IST

ये एक्ट्रेसेज हैं...- India TV Hindi
Image Source : DESIGN ये एक्ट्रेसेज हैं आर्मी ऑफ‍िसर्स की बेट‍ियां

फिल्मों में आपने अक्सर सेलेब्स को कई तरह के किरदार में देखा होगा। किसी को डाॅक्टर के किरदार में तो किसी को वकील के। वहीं कुछ सेलेब्स आर्मी के किरदार में भी नजर आ चुके हैं । लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बी-टाउन में कई ऐसी हस्तियां हैं, जिनके रगों में इंडियन आर्मी का खून दौड़ता है। इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा तक का नाम शामिल है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही पॉपुलर सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं, जो आर्मी बैकग्राउंड से हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

Image Source : DESIGN
ऐश्वर्या राय बच्चन पिता के साथ

पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से इस लिस्ट की शुरुआत करते है। ऐश एक आर्मी परिवार में पैदा हुई हैं। उनके पिता इंडियन आर्मी में एक ऑफिसर के पद पर रह चुके हैं। 

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma

Image Source : DESIGN
अनुष्का शर्मा पिता के साथ

अनुष्का शर्मा के पिता भी आर्मी में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं। एक्ट्रेस के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में कर्नल थे। उन्होंने 1999 में हुए ऐतिहासिक कार्गिल युद्ध में दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अनुष्का की स्कूलिंग भी बेंगलुरु के आर्मी स्कूल से हुई है।

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra

Image Source : DESIGN
प्रियंका चोपड़ा के माता - पिता

बॅालीवुड से लेकर हाॅलीवुड तक में अपनी धाक जमाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के माता - पिता दोनों ही आर्मी में अपना योगदान दे चुके हैं। उनके पिता डॉ अशोक चोपड़ा और उनकी मां, मधु चोपड़ा ने भारतीय सेना में डॉक्टर के रूप में काम किया था। हालांकि, कैंसर से लंबी जंग करने के बाद 10 जून 2013 को प्रियंका चोपड़ा के पिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

प्रीती ज़िंटा  

Preity Zinta

Image Source : DESIGN
प्रीती ज़िंटा की तस्वीर

आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली इस लिस्ट में बाॅलीवुड की डिंपल क़्वीन प्रीती ज़िंटा का नाम भी शामिल है। प्रीती के पिता दुर्गानंद ज़िंटा ‘भारतीय सेना’ में मेजर थे। हालांकि एक सड़क दुर्घटना में उनके पिता की मौत हो गई थी।

सुष्मिता सेन

Sushmita Sen

Image Source : DESIGN
सुष्मिता सेन अपने पिता के साथ

इस लिस्ट में सुष्मिता सेन का नाम भी शामिल है। सुष्मिता सेन के पिता विंग कमांडर शुबीर सेन इंडियन एयरफोर्स विंग कमांडर थे। 

नेहा धूपिया 

 Neha Dhupia

Image Source : DESIGN
नेहा धूपिया पिता प्रदीप सिंह धूपिया के साथ

नेहा धूपिया भी नेवी के बैकग्राउंड से आती हैं। एक्ट्रेस के पिता प्रदीप सिंह धूपिया नेवी में एक्स-कमांडर रहकर देश की सेवा कर चुके हैं। 

लारा दत्ता  

Lara Dutta

Image Source : DESIGN
लारा दत्ता पिता के साथ

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा के पिता एल. के. दत्ता ‘इंडियन एयर फ़ोर्स’ में विंग कमांडर रह चुके हैं। तो वहीं अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए, लारा की बहन चेरिल दत्ता भी ऑर्म्ड फोर्स में अपनी सेवाएं दे रही हैं।

निमरत कौर 

Nimrat Kaur

Image Source : DESIGN
निमरत कौर की पिता के साथ बचपन की तस्वीर

निमरत कौर के पिता भुपिंदर सिंह भारतीय सेना में मेजर थे। वह सेना में एक इंजीनियर भी थे। बता दें कि उनके पिता हिज्ब-उल- मुदजाहिद्दीन के हमले में शहीद हो गए थे।

गुल पनाग

Gul Panag

Image Source : DESIGN
गुल पनाग पिता के साथ

बॉलीवुड में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस गुल पनाग के पिता हरचरणजीत सिंह पनाग भारतीय सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल हैं।

 

 

Bigg Boss OTT 2 जीतने वाले कंटेस्टेंट को मिलेगा इतना बड़ा कैश प्राइज, हो जाएगा मालामाल!

KKK 13: बिग बॉस के बाद खतरों के खिलाड़ी 13 की ट्रॉफी भी नहीं लगी हाथ! शिव ठाकरे हुए एलिमिनेट

फूले नहीं समा रहे Dharmendra, चारों बच्चों को साथ देखकर हुए भावुक, वीडियो शेयर कर कही दिल की बात

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement