Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ganesh Chaturthi 2022: इन बॉलीवुड सितारों के घर पधारे 'गजानन', बप्पा का आशीर्वाद लेने लालबाग पहुंचे कार्तिक आर्यन

Ganesh Chaturthi 2022: आज गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सितारों की शुभकामनाओं का सिलसिला शुरू हो गया है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: August 31, 2022 12:01 IST
Ganesh Chaturthi 2022- India TV Hindi
Image Source : GANESH CHATURTHI 2022 Ganesh Chaturthi 2022

Ganesh chaturthi 2022: आज गणेश चतुर्थी है। हर साल भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। इस त्योहार को विशेष तौर पर महाराष्ट्र में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। भव्य पंडालों में गाजे-बाजे के साथ गणपति विराजमान होते हैं। उनकी दस दिन तक पूजा-अर्चना होती है। बॉलीवुड सेलेब्स भी धूमधाम से अपने घर में बप्पा को लेकर आते हैं। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए फैंस को शुभकामनाएं भी देते हैं। गणपति जी के भक्त धूम-धाम से इस त्योहार को मनाते हैं। इस खास पर्व पर भक्त बप्पा की पूजा करते हैं और अपने घरों में स्थापित भी करते हैं। बप्पा के लिए भक्तों का प्रेम देखने लायक होता है। गणेश जी भी अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते हैं। विधि-विधान के साथ बप्पा की अराधना करने से सभी तरह के संकट से राहत मिलती है। 

गणेश चतुर्थी के साथ, हर किसी की तरह, सेलेब्स भी हर साल इस त्योहार को बहुत उत्साह के साथ देखते हैं और बप्पा की मूर्ति को घर लाकर 10 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार को मनाते हैं। वहीं इस साल भी सेलेब्स धूम-धाम से गणेश चतुर्थी का त्योहार मना रहे हैं।

WOW! फैंस की मुराद हुई पूरी, शादी के बाद Vicky Kaushal और Katrina Kaif ऑनस्क्रीन दिखेंगे साथ 

लबाग बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचे कार्तिक आर्यन के साथ उनके पेरेंस्ट भी है। इस मौके पर सभी ने मिलकर गणपित की पूजा-अर्चना की। कार्तिक आर्यन इन दिनों इंडस्ट्री में छाए हुए है। कुछ महीने पहले रिलीज हुई उनकी फिल्म भूल भुलैया 2 ने बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था।

शिल्पा शेट्टी ने हर साल की तरह इस साल भी अपने घर पर गणपति का स्वागत किया। बता दें शिल्पा ने अपने टूटे हुए पैर के साथ खूब धूमधाम से स्वागत किया बप्पा के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी। शिल्पा शेट्टी की भगवान में गहरी आस्था है और ये एक्ट्रेस हमेशा ही पूजा करती दिखाई देती है। शिल्पा शेट्टी हर साल गणेश जी को अपने घर लाकर आती हैं उनकी सेवा करती हैं और फिर धूमधाम के साथ विसर्जन करती हैं।

'कुंडली भाग्य' के अभिषेक कपूर ने साझा किया कि इस साल यह उत्सव उनके लिए और भी खास हो गया क्योंकि दिल्ली से उनकी मां उनके साथ इसे मनाने के लिए आई हैं। लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री राजश्री ठाकुर याद करती हैं कि कैसे वह अपने बचपन के दिनों में शुभ अवसर का जश्न मनाती थीं। वहीं 'अपनप्पन' की अभिनेत्री का कहना है कि एक संयुक्त परिवार में होने के कारण उत्सव बहुत बड़ा हुआ करता था और प्रसाद घर पर तैयार किया जाता था। दूसरी ओर, निहारिका रॉय इस साल पहली बार मुंबई में त्योहार मना रही हैं।

'खतरों के खिलाड़ी 11' के विजेता अर्जुन बिजलानी गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले गणपति की मूर्ति घर लाए। उन्होंने सबको इसकी शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा "मैं पर्यावरण के अनुकूल गणेश का बहुत बड़ा समर्थक हूं और आज हम बप्पा को घर भी ला रहे हैं। मैं अपने सभी दोस्तों परिवार और शुभचिंतकों को हमेशा अपनी प्रार्थना में रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। गणपति बप्पा मोरया।"

Kareena kapoor: करीना कपूर के छोटे नवाब तैमूर अली खान खेत में बागवानी करते दिखें, फैंस बोले- अभी से इतनी मेहनत

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement