1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday Adivi Sesh: 'मेजर' के बाद अदिवि शेष ने साइन की 2 बड़ी पैन इंडिया फिल्में, ऐसे मना रहे हैं जन्मदिन

Happy Birthday Adivi Sesh: 'मेजर' के बाद अदिवि शेष ने साइन की 2 बड़ी पैन इंडिया फिल्में, ऐसे मना रहे हैं जन्मदिन

कैलिफोर्निया में पले बढ़े अदिवि शेष की जन्मभूमि हैदराबाद है, और उन्हें सिनेमा के प्रति हमेशा से लगाव रहा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 17, 2021 18:34 IST
Happy Birthday Adivi Sesh- India TV Hindi
Image Source : PR Happy Birthday Adivi Sesh

Highlights

  • अदिवि शेष फिल्म मेजर से अपना हिंदी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।
  • मेजर के अलावा अदिवि शेष दो और पैन इंडिया फिल्म में नजर आने वाले हैं।

अपने जन्मदिन के अवसर पर एक्टर अदिवि शेष ने इस बात की पुष्टि की कि वे दो पैन इंडिया फिल्म का हिस्सा हैं, जिसमे से एक स्पाई फिल्म है तो दूसरी ऑस्कर विनिंग फिल्म का हिंदी रीमेक है। इनके अलावा अदिवि शेष फिल्म मेजर से अपना हिंदी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। हालांकि यह फिल्म हिंदी और तेलुगू दोनों भाषाओं में रिलीज की जायेगी। इस फिल्म में वे मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका में नज़र आएंगे जिन्होंने 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में 26-11 के आतंकवादी हमले के दौरान देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। फिल्म ट्रेलर रिलीज के साथ ही चर्चा का विषय बन चुका है, समीक्षकों और दर्शकों द्वारा इसे खूब पसंद किया जा रहा है।

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि कैलिफोर्निया में पले बढ़े अदिवि शेष की जन्मभूमि हैदराबाद है, और उन्हें सिनेमा के प्रति हमेशा से लगाव रहा है। बॉलीवुड में एंटर करने से पहले वे कुछ शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने कॉमर्शियल सक्सेसफुल फिल्म क्षणम में काम करने के साथ-साथ स्क्रीनप्ले राइटिंग भी की थी, जिसे कई अवॉर्ड्स में नॉमिनेट भी किया गया था। फिल्म क्षणम के लिए उन्हें बतौर बेस्ट स्क्रीनप्ले राइटर आईफा अवार्ड और नंदी अवार्ड से नवाज़ा गया था। इसके अलावा वे 2018 में रिलीज हुई सुपर हिट एक्शन थ्रिलर गोदाचारी में भी नज़र आए थे।

अदिवि शेष का कहना है कि ," "इस साल लंबे समय के बाद, मैं अपने जन्मदिन पर मुस्कुराऊंगा क्योंकि इस साल, लंबे समय के बाद, मुझे अपने माता-पिताजी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जो संयुक्त राज्य अमेरिका से यहां आए हैं, वे वहां कुछ समय से रह रहे थे। मैं आमतौर पर अपने बर्थडे को मिस कर देता हूं या इसे वीडियो कैमरे पर मनाता हूं, क्योंकि वे कहीं और हैं और मैं कहीं और हूं, इसलिए यह अच्छा होगा की मैं उनके साथ रहकर साथ मिलकर इसे मनाऊं जो मेरे लिए  बहुत मायने रखता है, खासकर इस महामारी में। साथ ही, मेजर  की पूरी टीम ने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की है। मुझे इस बात का बेसब्री से इंतजार है  कि देश इसके बारे में क्या सोचता है, और हिंदी स्पेस भी, मैं इस फिल्म के लिए एक दिल्लीवालों की प्रतिक्रिया को देखने के लिए उत्साहित हूं,  26-11 के ऑपरेशन के लिए , एक अच्छी तरह से जीने के लिए, और यह देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं कि अब भारत का बेटा किस तरह  सभी लोगों तक पहुंचेगा। मैं भाग्यशाली और आभारी भी हूं कि मैंने मेजर की रिलीज से पहले ही,  कुछ नए प्रोजेक्ट्स को साइन किया है जो सभी इंडियन फिल्म्स हैं, और हिंदी में भी बनेंगी और पैन इंडिया रिलीज होंगी। हम सिर्फ फिल्म की डबिंग कर के नही बल्कि पूरे हिंदी मार्केट में अपना वर्चस्व जमाना चाहते हैं इसलिए हम दर्शकों के लिए प्रमाणिक और प्रासंगिक फिल्म बनाना चाहते हैं, न की सिर्फ मेरे मार्केट को बढ़ाना चाहते हैं। "

मच अवेटेड फ़िल्म मेजर की बात करें तो, यह एक मनोरंजक फिल्म है जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है, साथ ही यह दर्शाती है कि कैसे असल जीवन के नायक मेजर संदीप उन्नीकृष्णन ने शहीद होने से पहले, हेरिटेज होटल पर कुख्यात हमले के दौरान 26 नवंबर, 2008 को मुंबई के ताजमहल पैलेस होटल में आतंकवादी हमले में बंधकों की जान बचाई थी। अदिवि शेष इस में अहम किरदार में नज़र आयेंगे। मेजर के अलावा वे दो और पैन इंडिया फिल्म में नजर आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss 15: रश्मि देसाई ने उमर रियाज से कहा- आई लव यू

'ब्रह्मास्त्र' के मोशन पोस्टर लॉन्च के दौरान इमोशनल हुए रणबीर कपूर, कहा - आज मुझे पापा की बहुत याद आ रही है

विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे और माइक टायसन-स्टारर 'लाइगर' की रिलीज डेट का ऐलान, जानें डिटेल्स

erussia-ukraine-news