Happy Birthday Rajkummar Rao: इन फिल्मों से मिली राजकुमार को पहचान, 'न्यूटन' से लेकर 'स्त्री' तक हर किरदार में डाली जान

Happy Birthday Rajkummar Rao: कभी वकील तो कभी एक सरकारी अफसर तो कभी एक सीधा सा लड़का बनकर राजकुमार राव ने लोगों का दिल जीता है। आइए नजर डालते हैं उनके कुछ यादगार किरदारों और अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 31, 2022 12:07 IST
Happy Birthday rajkummar rao- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Happy Birthday rajkummar rao

Highlights

  • 'शाहिद' से किया खुद को साबित
  • 'न्यूटन' से जीता राजकुमार ने दिल
  • 'स्त्री' के लेडीज टेलर ने भी खूब हंसाया

Happy Birthday Rajkummar Rao: राजकुमार राव बीते कुछ सालों में बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक बनकर उभरे हैं, जिन्होंने न केवल स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग को साबित किया, बल्कि देश के मशहूर क्रिटिक्स की तारीफें भी हासिल की। उन्होंने कम समय में ही एक दमदार करियर बनाया है, जो छोटे से किरदारों से शुरू हुआ। लेकिन 'शाहिद' और 'न्यूटन' में कुछ स्पेशल किरदार निभाते ही वह बॉलीवुड के डायरेक्टर्स के फेवरेट स्टार बन गए। राजकुमार राव 31 अगस्त यानी आज बुधवार को 37 साल के हो चुके हैं और इस मौके पर उनके पाथ ब्रेकिंग परफॉर्मेंस पर नजर डालते हैं।

शाहिद

क्या हम 'शाहिद' से राजकुमार राव के किरदार को भूल सकते हैं जो वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन को दिखाने वाली फिल्म है। शाहिद के रूप में राजकुमार ने स्पष्ट रूप दर्शक को चौंकाया था। 

बरेली की बर्फी

'बरेली की बर्फी' के राजकुमार उर्फ बदमाश बबुआ ने हमें कॉमेडी-ड्रामा में अपनी बहुमुखी अभिनय में एक दिलचस्प झलक दी। एक्टर ने सीधे से लड़के से तुरंत बदमाश के अवतार में शिफ्ट करके साबित कर दिया कि वह काफी दमदार एक्टर हैं। 

स्त्री

हॉरर-कॉमेडी 'स्त्री' में एक लेडीज टेलर का किरदार निभाने वाले राजकुमार राव ने हमें फिल्म बहुत हंसाया है। 'स्त्री' बॉक्स ऑफिस पर उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक है।

न्यूटन

'न्यूटन' में राजकुमार राव एक सरकारी अधिकारी के किरदार में हैं। जो नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव कराने जाता है। इस फिल्म ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता राजकुमार राव की 'न्यूटन' को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया। 

साल 2022 के सबसे व्यस्त एक्टर 

राजकुमार राव प्रमुख फिल्मों के रिलीज होने के साथ साल 2022 के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक रहे हैं। 2022 में उनके ओटीटी डेब्यू हिट के साथ, राजकुमार राव के इंटेंस अवतार ने उनके फैंस का दिल जीता। इस साल उनकी कॉमेडी-ड्रामा 'बधाई दो' रिलीज़ हुई। जहां एक गे पुलिस अधिकारी के रूप में उन्हें उनके सहज अभिनय के लिए पूरी सराहना मिली। उन्होंने एक बार फिर कॉमेडी ड्रामा से सभी का दिल जीत लिया।

Jasmine Bhasin को 'Bigg Boss' के बाद मिली थी रेप की धमकी, एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

इन फिल्मों में आएंगे नजर 

वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही वह तीन फिल्मों में नजर आने वाले हैं। राजकुमार राव  फिलहाल अपनी आगामी रिलीज 'भीड़', 'मोनिका, ओ माय डार्लिंग' और 'मिस्टर एंड मिसेज माही' के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह आने वाले महीनों में अपनी धमाकेदार रिलीज के साथ अपने दर्शकों को फिर से लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Filmfare Awards 2022: मिमी, शेरशाह और सरदार उधम का रहा दबदबा, जानिए किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, ये रही पूरी लिस्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन