Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy Birthday: कॉमेडियन जॉनी वॉकर ने क्यों छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री? आज भी करते हैं लोगों के दिलों पर राज

Happy Birthday Johnny Walker: जॉनी वॉकर आज भी अपनी एक्टिंग और अनोखे अंदाज के लिए लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। जॉनी वॉकर बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन थे, जॉनी वॉकर का असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी था।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: November 11, 2022 8:20 IST
Happy Birthday Johnny Walker- India TV Hindi
Image Source : HAPPY BIRTHDAY JOHNNY WALKER Happy Birthday Johnny Walker

Happy Birthday Johnny Walker: बॉलीवुड (Bollywood) में एक से बढ़कर एक कॉमेडियन (Commedian) आए लेकिन उन सभी में जानी वॉकर (Johnny Walker) का सबसे अलग क्रेज था। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood Flim Industry) के मशहूर कॉमेडियन का जन्म आज ही के दिन 11 नवंबर साल 1926 में इंदौर (Indore) में हुआ था। सबको हसाने वाले जॉनी वाकर की लाइफ संघर्ष और चुनौतियों भरी रही। 

1950-1960 के दौर में जॉनी वॉकर एक मशहूर कॉमेडियन (Famous Comedian) बन चुके थे। जॉनी वॉकर (Johnny Walker) की बेटी तसनीम खान (Tasneem Khan) इस दौर में कॉलेज की पढ़ाई कर रही थीं। वह कॉलेज से लौटने के लिए BEST बस लिया करती,  घर के पास वाले बस स्टैंड पर आते ही उनकी खुशी बढ़ जाती थी क्योंकि कंडक्टर जोर से चिल्लाता- "जॉनी वॉकर बस स्टॉप, जॉनी वॉकर बस स्टॉप..." बांद्रा में जॉनी वॉकर का घर बस स्टॉप के ठीक सामने था और इसीलिए यह बस स्टॉप की एक नई पहचान बन गया था। जॉनी वॉकर खुद भी फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर ही थे। 

जॉनी वॉकर के चाहने वाले-

आपको बता दें अपनी फिल्मों में शराबी की जबरदस्त एक्टिंग करने वाले जानी वॉकर (Johnny Walker) ने अपनी लाइफ में कभी भी शराब नहीं पी। इसी चीज को देखते हुए गुरु दत्त (Guru Dutt) ने उन्हें जानी वॉकर का खिताब दे दिया था, जो कि एक मशहूर व्हिस्की ब्रांड का नाम है। जानी वॉकर, दिलीप कुमार (Dilip Kumar), नौशाद (Naushad), मजरूह (Majrooh Sultanpuri) और मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) के करीबी दोस्त थे।

क्यों छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री?

फिल्में छोड़ने के सालों बाद जॉनी वॉकर ने कमल हासन की चाची 420 (Kamal Hassan Movie Chachi 420) में एक्टिंग किया था, इस रोल के लिए वॉकर काफी मिन्नतों के बाद राजी हुए थे। जॉनी ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी।

जॉनी वॉकर की दरियादिली-
जानी वॉकर (Johnny Walker) समाज के लिए भी काम करते थे, वह हमेशा बच्चों से एक ही दुकान से समोसे लाने को कहते ताकि गरीब दुकानदार की मदद हो सके। जानी की फिल्म 'प्रतिज्ञा' (1975) के एक लोटपोट करने वाले सीन में, धर्मेंद्र उन्हें थप्पड़ जड़ देते हैं तब जॉनी वॉकर कहते हैं, "इतनी सी बात के लिए, इतना गुस्सा ..." जिस तरह से वॉकर ने इस कॉमेडी सीन में अपनी बात कही, वह आज भी लोगों को याद है। ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म 'आनंद' में उनकी भूमिका आज भी दिल में छाया है। 

जॉनी वॉकर को पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मधुमति (1958) के लिए मिला जबकि दूसरा शिकार (1968) के लिए। 1960 के दशक में हिंदी सिनेमा में महमूद की लोकप्रियता ने जॉनी लीवर (Johnny Lever) की डिमांड को कम किया लेकिन उन्होंने कभी जॉनी से बैर नहीं रखा। जानी वॉकर (Johnny Walker) के बंगले का नाम नूर विला है और यह पेरी क्रॉस रोड, ब्रांदा में है।

ये भी पढ़ें-

John Wick Chapter 4 Trailer: 'जॉन विक चैप्टर 4' का जबरदस्त एक्शन ट्रेलर रिलीज, इमोशन के साथ दिखा बेहतरीन ट्विस्ट

Janhvi Kapoor हैं एक चिड़चिड़ी बहन, एक्ट्रेस ने Khushi Kapoor को लेकर किया बड़ा खुलासा

Hrithik Roshan की बहन पश्मीना रोशन के संग तस्वीर शेयर करके चर्चा में आया ये एक्टर, जानिए क्या है माजरा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement