Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Holi 2023: बॉलीवुड के इन टॉप 10 गानों के बिना फीकी रहेगी आपकी होली, आज ही करें प्लेलिस्ट में शामिल

Holi 2023: होली का त्योहार बिना रंग और मस्ती के पूरा नहीं हो सकता। इस खास त्योहार में और भी रंग भरने और मस्ती को दोगुना करने के लिए हम लाए हैं बेस्ट होली के गानों की लिस्ट।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: March 08, 2023 8:35 IST
holi 2023- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Holi top 10 songs

Holi 2023: रंगों के त्योहार होली का लोगों को इंतजार रहता है। इस साल 7 मार्च को होलिका दहन का पर्व मनाया जाएगा, जिसके बाद देशभर में 8 मार्च 2023 को होली खेली जाएगी। होली से पहले बाजारों में रंग, गुलाल और रंगबिरंगी पिचकारियां दिखने लगती हैं। भाईचारे के त्योहार होली में लोग आपसी लड़ाई-झगड़े भुलाकर एक दूसरे को जमकर रंग लगाते हैं और साथ में होली खलते हैं। होली के दिन कोई गुलाल से खेलना पसंद करता है तो किसी को रेन डांस पसंद होता है। ऐसे में बॉलीवुड के गाने इस रंग के त्योहार की रौनक को दोगुना कर देते हैं। बॉलीवुड की फिल्मों में होली की झलक अक्सर देखने को मिल जाती है। अब तक ऐसे कई गाने बन चुके हैं जिनमें बॉलीवुड की रंगीन होली दिखाई गई है। इस खास मौके पर हम आपके लिए लाए हैं होली के वो गाने जिनके बिना आपका ये रंगों का त्योहार अधूरा रहेगा। 

टॉप 10 होली के गाने (Top 10 Holi Songs)

गाना: होली के दिन दिल खिल जाते

गाना: आज ना छोड़ेंगे

गाना: होली खेले रघुवीरा

गाना: डू मी फेवर लेट्स प्ल होली

गाना: लहू मुंह लग गया

गाना: अंग से अंग लगाना

गाना: बेशर्म रंग

गाना: गो पागल

गाना: रंग बरसे

रंग, प्यार, मिठास और खुशियों के त्योहार होली की शुरुआत हर साल फाल्गुन पूर्णिमा की रात होलिका दहन से होती है, जिसके बाद अगले दिन रंगोत्सव मनाया जाता है। होली वाले दिन लोग आपसी लड़ाई-झगड़े भूलकर एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की बधाई देते हैं और एक नई शुरुआत करते हैं। इस त्योहार पर गुझिया और कई तरह के पकवान भी बनते हैं जिन्हें खाकर मन खुश हो जाता है। होली के दिन लोग ठंडाई पीना भी पसंद करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स भी एक दूसरे के घर जाकर होली सेलिब्रेट करते हैं। जिसकी तस्वीरें सेलेब्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर करते हैं। 

यह भी पढ़ें: Ghum Hai Kisikey Pyaar Mein: होली पर होगा महाड्रामा, इस वजह से सई के हाथों में हथकड़ी लगाएगा विराट

क्या 'खतरों के खिलाड़ी 13' का हिस्सा बनेंगी प्रियंका चौधरी चाहर, जानिए एक्ट्रेस का जवाब?

एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने इतना मारा कि पड़ गए चेहरे पर निशान, तस्वीर शेयर करके सुनाई दर्द भरी दास्तान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement