Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या है सारा-शुभमन की इस तस्वीर का सच, कहीं रश्मिका से पहले ही तो नहीं हो गए थे AI Deepfake का शिकार

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। दोनों की इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी धोखा खा सकते हैं। इस तस्वीर से जुड़ा सच अब बाहर आ गया है, जो हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: November 08, 2023 14:33 IST
Sara Tendulkar, Shubman gill- India TV Hindi
Image Source : X सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल की वायरल हो रही फेक तस्वीर।

भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाड़ी शुभमन गिल और सचिन तेंदुलकर की लाडली को लेकर कई खबरें आती रहती हैं। ये खबरें आते ही सोशल मीडिया पर छा जाती हैं। लोगों को ये रूमर्ड कपल काफी पसंद हैं। अब दोनों की एक तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है, लेकिन कहीं ये तस्वीर मॉर्फ्ड तो नहीं। रश्मिका मंदाना के AI Deepfake वीडियो के वायरल होने के ठीक बाद ये तस्वीर भी सामने आई, जिसे देखकर लोगों को लगा कि सारा और शुभमन साथ में वक्त बिता रहे हैं, लेकिन ये सच नहीं है। दरअसल, सच्चाई कुछ और ही है। रश्मिका से पहले ही सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल की ये फेक तस्वीर वायरल होने लगी थी। इसका पूरा सच हम आपको बताएंगे। 

ट्विटर पर वायरल हुई तस्वीर

वायरल हो रही सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल की मॉर्फ्ड तस्वीर 26 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुई। इस तस्वीर को देखकर लोग भ्रमित हो गए और उन्हें लगा कि शायद दोनों ने अपना रिश्ता ऑफिशियल कर दिया है, लेकिन इस तस्वीर से जुड़ा सच ये है कि ये तस्वीर एक मैनिपुलेट इमेज है। सारा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल से इस तस्वीर को लिया गया है और सारा के साथ में बैठ शख्स शुभमन नहीं, बल्कि उनका भाई अर्जुन तेंदुलकर है। 

वायरल हो रही फेक तस्वीर

असल तस्वीर में थे सारा के भाई

दरअसल सारा तेंदुलकर ने ये तस्वीर भाई के साथ 24 सिंतबर को पोस्ट की थी। इसके ठीक एक महीने बाद इस ट्विटर पर मॉर्फ्ड कर के वायरल किया जाने लगा। असल तस्वीर में अर्जुन तेंदुलकर सारा के बगल में रखी कुर्सी पर बैठे हैं और उन्होंने भाई को प्यार से गले लगाया है। वहीं फेक तस्वीर में अर्जुन के चेहरे पर शुभमन का चेहरा लगा दिया गया है। वैसे इस AI Deepfake इमेज को लेकर न तो सारा और न ही शुभमन ने कोई सफाई दी है। याद दिला दें, रश्मिका की तस्वीर वायरल होने के बाद  AI Deepfake का मामला तूल पकड़ लिया। अमिताभ बच्चन ने भी इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद ही कटरीना की भी तस्वीर के साथ हुई छेड़खानी की बात सामने आई।

यहां देखें सच

Sara Tendulkar, Shubman gill

Image Source : DESIGN PHOTO
सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल की तस्वीर का पूरा सच।

सारा का इंस्टाग्राम पोस्ट

साथ में दिखे थे सारा-शुभमन

याद दिला दें कि एक पार्टी में शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर को एक साथ देखा गया था। दोनों ही अंबानी परिवार के जियो प्लाजा लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे। दोनों को साथ देखकर लोग क्यास लगाने लगे की इनके रिश्ते की बात पक्की है। वहीं इसके ठीक एक दिन बाद ईशा मैच देखने पहुंची थीं। उन्होंने शभमन को सपोर्ट भी किया था। इतना ही नहीं वो उनके आउट होने पर इमोशनल होती भी नजर आई थीं। अब दोनों के रिलेशनशिप की बात कितनी सच है, ये तो शुभमन और सारा से बेहतर कोई नहीं बता सकता।

सारा अली खान के साथ भी जुड़ा था नाम

बता दें, शुभमन गिल का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ भी नाम जुड़ा था। दोनों के डेट करने की बाते सामने आई थीं। इतना ही नहीं दोनों को कई बार एक साथ स्पॉट भी किया गया था, लेकिन इसी बीच सारा तेंदुलकर के साथ दोबारा नाम जुड़ने लगा और लोगों को लगा कि इनका ब्रेकअप हो गया है। फिलहाल दोनों ने अपने रिश्ते को कभी कबूल नहीं किया था। 

ये भी पढ़ें: कौन है रश्मिका मंदाना के मॉर्फ्ड Video में दिख रही लड़की जारा पटेल, अब कर रहीं रिएक्ट

मालदीव में शावर लेते हुए नेहा कक्कड़ ने दिखाया ग्लैमरस अवतार, सरपट वायरल हुईं Photos

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement