Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

नहीं रहे ये मशहूर फैशन डिजाइनर, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड स्टार्स तक की ड्रेस कर चुके थे डिजाइन

इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का 83 की उम्र में निधन हो गया। जो दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय और कंगना रनौत से लेकर एमी जैक्सन तक कई मशहूर हस्तियों के ड्रेस डिजाइन कर चुके हैं। रॉबर्टो कैवल्ली एनिमल प्रिंट डिजाइनों के लिए जाने जाते थे।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: April 13, 2024 11:31 IST
Italian fashion designer Roberto Cavalli dies at 83- India TV Hindi
Image Source : X नहीं रहे ये मशहूर फैशन डिजाइनर

फैशन इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है, जिसे सुनते ही आपको जबरदस्त झटका लगने वाला है। मशहूर फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का 83 की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है। इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के कई स्टार्स के लिए ड्रेस डिजाइन कर चुके थे उन्हें एनिमल प्रिंट डिजाइनों के लिए जाना जाता था। इटालियन एजेंसी एएनएसए ने बताया कि लंबी बीमारी के बाद फ्लोरेंस में घर पर रॉबर्टो कैवल्ली का मौत हो गई। 

फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली का हुआ निधन

इटालियन फैशन डिजाइनर रॉबर्टो कैवल्ली ने 1970 के दशक में अपनी कंपनी की स्थापना की। उनके डिजाइन ब्रिगिट बार्डोट, सोफिया लॉरेन, किम कार्दशियन और जेनिफर लोपेज और बॉलीवुड स्टार्स में दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत जैसे सितारों ने पहने हैं। रॉबर्टो कैवल्ली के क्रिएटिव डायरेक्टर, फॉस्टो पुग्लिसी ने कहा कि डिजाइनर भगवान को सबसे बड़ा डिजाइनर समझते थे। इसलिए उनके एनिमल प्रिंट डिजाइनों की बात ही अलग थी।

स्टार्स की ड्रेस कर चुके थे डिजाइन

रॉबर्टो कैवल्ली के मैनेजर सर्जियो अजोलारी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'रॉबर्टो कैवल्ली कंपनी श्री कैवल्ली के परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करती है, आज हमारे प्यारे कैवल्ली ने दुनिया को अलविदा कह दिया है, लेकिन आप हमेशा हमारी यादों में बने रहोगे... आपके साथ काम करना हमारे लिए सम्मान की बात है।'

रॉबर्टो कैवल्ली के बारे में

कैवल्ली जो अक्सर अपने शानदार ड्रेस डिजाइन के चमकीले रंगों और पैचवर्क के इस्तमाल से कपड़ो में जादू कर देते थे, वह कला प्रेमी थे जो हमेशा ब्लैक चश्मे पहनते थे और सिगार पीते थे। कैवल्ली के परिवार में उनके लंबे समय के साथी सैंड्रा बर्गमैन निल्सन और उनके छह बच्चे, टॉमासो, क्रिस्टियाना, रॉबर्ट, राचेले, डेनियल और जियोर्जियो शामिल हैं। उनके निधन से फैशन इंडस्ट्री में एक बड़ा खालीपन आ गया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement