Thursday, March 28, 2024
Advertisement

#BoycottBollywood ट्रेंड पर बोले Javed Akhtar, भारतीय सिनेमा पर कही ये बात...

हाल ही में जावेद अख्तर से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान बायकॉट ट्रेंड को लेकर सवाल किया गया। जावेद अख्तर ने बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेड पर बात करते हुए कहा कि फिल्में और स्टोरी हमारे डीएनए में है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: January 21, 2023 18:00 IST
Javed Akhtar talk about on Boycott Bollywood trend- India TV Hindi
Image Source : JAVED AKHTAR Javed Akhtar

Javed Akhtar On Boycott Trend: इस साल बायकॉट ट्रेंड को लेकर कई फिल्मों पर बुरा असर देखने को मिल रहा है। हाल ही में पीएम मोदी ने इस मामले पर चिंता जाहिर करते हुए अपनी पार्टी के नेताओं को नसीहत दी थी कि वे फिल्मों पर गैर जरूरी टिप्पणी करने से परहेज करें। अब वहीं फेमस लिरिसिस्ट और स्क्रीन राइटर जावेद अख्तर ने शुक्रवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) में #BoycottBollywood के सोशल मीडिया ट्रेंड को लेकर सवाल किया गया। जावेद अख्तर ने जवाब में कहा, 'हमें इंडियंस फिल्मों की रिस्पेक्ट करनी चाहिए।' पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों को बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से बड़े बजट की बड़ी स्टार कास्ट वाली फिल्मों को भी परेशानी झेलना पड़ रहा है। 

फिल्में हमारे डीएनए में हैं-

फेस्टिवल के अलावा जावेद अख्तर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी भारतीय सिनेमा को 'दुनिया के सबसे मजबूत सद्भावना दूतों में से एक' करार दिया। उन्होंने कहा, 'हम फिल्मों से प्यार करते हैं, चाहे वे दक्षिण, उत्तर या पूर्व से हों। फिल्मों के प्रति हमारा गहरा लगाव है। यह हमारे डीएनए में है। कहानियां हमारे डीएनए में हैं। हमारी फिल्मों में गाने हमेशा से रहे हैं, यह कोई नई बात नहीं है।'

शाहरुख खान का किया जिक्र-
भारत की फिल्में दुनियाभर में पसंद की जाती हैं। हमें भारतीय फिल्मों का सम्मान करना चाहिए।' इस दौरान जावेद अख्तर शाहरुख खान का जिक्र करते भी नजर आए और कहा कि विदेशों में लोग उनका नाम पूछते हैं। बता दें कि फिल्म 'पठान' के सॉन्ग 'बेशर्म रंग' पर आपत्ति जताते हुए कई नेताओं और हिंदू संगठनों ने विरोध किया था। इस पर लिरिसिस्ट ने कहा कि दुनिया भर में लोग भारतीय सितारों को जानते हैं, हॉलीवुड सितारों से भी ज्यादा। उन्होंने कहा, "अगर आप जर्मनी जाते हैं और किसी को बताते हैं कि आप एक भारतीय हैं, तो उनका पहला सवाल होगा कि क्या आप शाहरुख खान को जानते हैं? हमारे लोग और हमारी फिल्में दुनिया में भारत के लिए इतनी सद्भावना फैला रही हैं।"

बता दें कि शाहरुख खान जल्द ही फिल्म 'पठान' में नजर आएंगे। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss 16: शिल्पा शिंदे ने किया बिग बॉस 16 विनर के नाम का खुलासा! जाने टॉप 5 फाइनलिस्ट के नाम

Athiya Shetty और KL Rahul के प्री वेडिंग फंक्शन आज से हुए शुरू, गेस्ट के लिए बनाएं गए खास रूल्स

'Emergancy' के लिए कंगना रनौत ने गिरवी रखी अपनी प्रॉपर्टी, अनुपम खेर बोले- भीगा हुआ आदमी बारिश से नहीं डरता

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement