Monday, May 13, 2024
Advertisement

जया बच्चन ने इस अभिनेता के साथ कभी पत्नी तो कभी बेटी का निभाया किरदार, जानिए अमिताभ नहीं तो कौन है वो एक्टर

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar: जया बच्चन और संजीव कुमार कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। फिल्म शोले में जया बच्चन, संजीव कुमार की बहु के रोल में दिखी थी तो फिल्म परिचय में बेटी का किरदार निभाया था।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: October 10, 2022 15:17 IST
Jaya Bachchan - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Jaya Bachchan

Highlights

  • पति अमिताभ ही नहीं इस एक्टर संग थी जया की अच्छी बॉन्डिंग
  • कई फिल्मों में एक साथ किया काम
  • किसी में बनीं बहू तो किसी में निभाया पत्नी का किरदार

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar: जया बच्चन ने फिल्मों में संजीव कुमार की कभी पत्नी तो कभी बहु का निभाया है किरदार, जानिए संजीव कुमार के साथ किस फिल्म में जया बच्चन का क्या रोल रहा है। दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार और एक्ट्रेस जया बच्चन 70s और 80s के जाने माने कलाकारों में से हैं। उन दिनों दोनों कलाकारों की फिल्म का क्रेज बहुत ज्यादा था। दोनों का रिश्ता ऑफ स्क्रीन भी बहुत अच्छा था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो संजीव कुमार, जया बच्चन को अपनी बहन मानते थे। संजीव कुमार और जया बच्चन ने साथ में कई फिल्में की हैं। किसी फिल्म में जया बच्चन उनकी पत्नी के रोल में नजर आई तो किसी फिल्म में बहु। शायद ही कोई रिश्ता बचा हो जिसके लिए दोनों ने साथ काम नहीं किया है। आज हम आपको संजीव कुमार और जया बच्चन की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमें दोनों ने हर रिश्ते में ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री इतना बखूबी निभाया कि लोग भी दंग रह गए।

1.अनामिका

साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म अनामिका में संजीव कुमार और जया बच्चन का रिश्ता प्रेमी-प्रेमिका का था। ये एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है जिसे रघुनाथ झालानी ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के गाने आप सभी ने जरूर सुने होंगे जैसे- बाहो में चले आओ, मेरी भीगी भीगी सी।  फिल्म के अन्य कलाकारों के रूप में राजेश बहल, ए.के. हंगल, बेबी पिंकी, नरेंद्र नाथ नजर आए थे।

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Image Source : TWITTER_BOLLYWOODHISTRY
Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

2. नया दिन नई रात

ये फिल्म साल 1974 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भी संजीव कुमार और जया बच्चन ने प्रेमी जोड़े का किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी काफी इंटरेस्टिंग है लेकिन सबसे मजेदार है फिल्म में संजीव कुमार का किरदार। इस फिल्म में संजीव कुमार ने 8 अलग अलग रूप में नजर आए थे।

3. कोशिश

साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म कोशिश को गुलजार साहब ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में संजीव कुमार और जया बच्चन ने गूंगे-बहरे पति पत्नी का रोल प्ले किया था।

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Image Source : TWITTER_BOLLYWOODHISTRY
Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Amitabh Bachchan Birthday: बड़े पर्दे पर ही नहीं टीवी की दुनिया में भी धमाल मचा चुके हैं 'शहंशाह', इन शोज में दिखाया था अभिनय का दम

4. परिचय

1972 में ही संजीव कुमार और जया बच्चन की एक अन्य फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम था परिचय। इस फिल्म में संजीव कुमार का किरदार बहुत ही छोटा था लेकिन प्रभावशाली थी। इस फिल्म में जया और संजीव कुमार का रिश्ता बाप-बेटी का था। फिल्म में जितेंद्र और प्राण भी मुख्य किरदार में शामिल थे। ये फिल्म गुलजार साहब द्वारा डायरेक्ट की गई थी।

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Image Source : TWITTER_BOLLYWOODHISTRY
Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Amitabh Bachchan Birthday: कई बार खामोश रहकर भी महानायक ने दर्शकों को हंसने और रोने पर कर दिया मजबूर, ये हैं यादगार सीन

5. शोले

1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के बारे में आप सभी जानते हैं। इस फिल्म में संजीव कुमार, जया बच्चन, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, अमजद खान मुख्य किरदार थे। फिल्म में संजीव कुमार और जया का रिश्ता ससुर और बहु का था। फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग, फिल्म के गानों ने इसे सुपर हीट बना दिया था।

Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

Image Source : TWITTER_BOLLYWOODHISTRY
Jaya Bachchan and Sanjeev Kumar

6. सिलसिला

साल 1981 की इस फिल्म को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में संजीव कुमार, जया बच्चन के अलावा अमिताभ बच्चन और रेखा भी फिल्म का हिस्सा था। जया बच्चन की शादी अमिताभ बच्चन से हुई थी और रेखा, संजीव कुमार की पत्नी थी। हालांकि इस फिल्म में संजीव कुमार एक डॉक्टर थे और जया बच्चन का इलाज किया था। वो जया बच्चन के डॉक्टर होने के अलावा एक दोस्त भी थे। ये इन चारो की साथ में आखिरी फिल्म थी।

Amitabh Bachchan के 80वें बर्थडे के एक दिन पहले फैंस को मिला खास तोहफा, सामने आया Uunchai का नया लुक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement