Johnny Lever Birthday: गरीबी में कटा था जॉनी का बचपन, सड़को पर बेचा था पेन, जानें उनका किन्नरों से कॉम्पटिशन का एक किस्सा

Johnny Lever Birthday: कॉमडी के बेताज बादशाह जॉनी लीवर 14 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। जॉनी लीवर ने अपने करियर में तकरीब तीन सौ से ज्यादा हिंदी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाया है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 14, 2022 16:46 IST
indiatv- India TV Hindi News
Johnny Lever Birthday

Highlights

  • जॉनी ने अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया था और पेन बेचने का काम शुरू किया था।
  • जॉनी के परिवार को काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता था।

Johnny Lever Birthday: जॉनी लीवर बॉलीवुड के जाने-माने कॉमेडियन हैं। जॉनी 80 के दशक से फैंस के दिलों में राज कर रहे हैं। जॉनी लीवर ने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में ये मुकाम हासिल किया हैं। जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है। जब जॉनी लीवर ने परिवार की मदद के लिए पढ़ाई छोड़कर पेन बेचना शुरू किए तो उनके पिता ने उन्हें हिंदुस्तान लीवर में ही काम दिलवा दिया। काम के दौरान वह कंपनी के दोस्तों के बीच एक्टिंग कॉमेडी करके उनको खूब हंसाते थे। यहीं से उनका नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला से जॉनी लीवर पड़ गया।

बता दें जॉनी लीवर कोई अमीर परिवार से तालुक नहीं रखते थे। वह फिल्मों में आने से पहले पेन बेचने का काम कर चुके हैं। कभी एक दिन में 5 रुपये कमाने वाले जॉनी परिवार की आर्थिक तंगी के कारण सिर्फ सातवीं कक्षा तक पढ़े हैं, लेकिन लगातार मेहनत के बाद आज वो दिन है की जॉनी को किसी भी चीज की कमी नहीं है। जॉनी के परिवार को काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता था, इसलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया और पेन बेचने का काम शुरू किया। जॉनी लीवर बचपन से ही बेहद मजाकिया थे और पेन बेचने के लिए उन्होंने बेहद ही अनोखा तरीका ढूंढा। वे अक्सर बॉलीवुड सितारों की तरह डांस करके पेन बेचा करते थे। इससे उनकी बिक्री अच्छी हो जाती थी। 

LSC vs Raksha Bandhan Day 3: विवादों में घिरी Aamir Khan की फिल्म ने Akshay Kumar की फिल्म को दी मात, तीसरे दिन कमाए इतने करोड़

किन्नरों से कॉम्पटिशन

उनके बचपन का किन्नरों से कॉम्पटिशन का किस्सा भी काफी दिलचस्प है। एक दिन जॉनी एक फंक्शन में गए थे, वहां कुछ किन्नर भी आए थे। किन्नर अपने राग में पैसे मांगने लगे तब जॉनी ने उनसे तगड़ा कॉम्पटिशन किया, और काफी पैसे इकट्ठे कर लिए, उस वक्त किन्नरों को जॉनी इतने पसंद आए कि उन्होंने उनसे अपना ग्रुप ज्वाइन करने के लिए कह दिया पर जॉनी ने वो सारे पैसे किन्नरों को दिए और कहा, मैं तो चला। 

इन फिल्मों में किया काम

जॉनी लीवर ने अपनी शुरुआत एक स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर की थी वह स्टेज शोज किया करते थे। ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में पहला ब्रेक दिया। उनकी मुख्य फिल्मों में 'राजा हिंदुस्तानी', 'जुदाई', 'चालबाज','बाजीगर', 'यस बॉस', 'इश्क', 'आंटी नंबर 1', 'दूल्हे राजा', 'कुछ कुछ होता है', जैसी फिल्में हैं। इसके अलावा उन्होंने गोल माल और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

इतनी संपत्ति के मालिक 

एक रिपोर्ट के मुताबिक जॉनी करोड़ो के मालिक हैं। जॉनी के पास 30 मिलियन डॉलर यानी लगभग 277 करोड़ की संपत्ति है।

Urvashi Rautela ने विदेश में दिखाया अपना देसी अंदाज़, कहा - 'प्यार करने से डर लगता है'

Latest Bollywood News

navratri-2022