Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाई पाई को मोहताज हुए 'कच्चा बादाम' सिंगर भुबन बड्याकर, नहीं गा पा रहे अपना ही गाना

Kacha Badam, singer Bhuban Badyakar, Kacha Badam singer Bhuban, copyright, What is copyright, copyright issues, Bhuban Badyakar, भुबन बड्याकर

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: March 08, 2023 10:48 IST
Kacha Badam singer Bhuban Badyakar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kacha Badam singer Bhuban Badyakar

Kacha Badam singer Bhuban Badyakar: पश्चिम बंगाल में मूंगफली बेचने वाले भुबन बडयाकर अपनी मूंगफली बेचने के लिए 'कच्चा बादाम' गाते थे और इसी गाने ने उन्हें इंटरनेट सेंसेशन बना दिया था। एक सोशल मीडिया यूजर ने उसका वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिया जिसके बाद वह स्टार बन गया और इस गाने को बांग्लादेश और भारत में वायरल होते ही यूट्यूब पर लाखों व्यूज मिल गए।

आजीविका के लिए संघर्ष 

लेकिन भुबन अब अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे हैं और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कॉपीराइट मुद्दों के कारण, वह वही गाना भी नहीं गा सकता है जिसने उसे इंटरनेट सनसनी बना दिया था। उन्होंने कहा: "मैं दुबराजपुर में एक किराए के घर में रह रहा हूं, किराए पर बहुत पैसा खर्च कर रहा हूं। इसके अलावा, आय का कोई स्रोत नहीं है और मुझे नहीं पता कि कब तक चीजें ऐसे ही चलेंगी।"

किसने दिया भुबन को धोखा 

भुबन ने कहा, "'कच्चा बादाम' गाने ने मुझे मशहूर कर दिया, लेकिन अब मैं उसके कारण अपने घर में नहीं रह सकता।" उन्होंने आरोप लगाया कि बीरभूम की एक कंपनी और उसके मालिक ने उनसे गाना ले लिया और इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड (IPRS) का बहाना बनाकर उन्हें धोखा दिया।

Amitabh Bachchan Health Update: इंजरी के बाद कैसी है बिग बी की हालत, यहां जानिए हेल्थ अपडेट

सुनाई आप बीती 

जिसने भुबन को धोखा दिया है, उससे फोन पर भी संपर्क नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, "मैं पढ़ा-लिखा नहीं हूं और मुझे अंग्रेजी पढ़ना भी नहीं आता है। अब, वे मुझसे कह रहे हैं कि उन्होंने मेरा गाना खरीद लिया। मैं अब उनसे फोन पर भी संपर्क नहीं कर सकता।" कॉपीराइट मुद्दों के कारण अब वह अपना गाना भी नहीं गा सकते हैं।

Tu Jhoothi Main Makkaar movie review: इश्क, जुदाई, परिवार, ठहाके वाली परफेक्ट रॉम-कॉम है रणबीर-श्रद्धा की ये फिल्म

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement