Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Kangana Javed Defamation Case: कंगना रनौत ने लगाया जावेद अख्तर पर बड़ा आरोप- 'ऋतिक रोशन से माफी नहीं मांगने पर सुसाइड के लिए उकसाया'

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत कहा जावेद अख्तर ने उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर किया था, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान थी।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: July 06, 2022 16:54 IST
जावेद अख्तर ने किया था...- India TV Hindi
Image Source : FILEPHOTO जावेद अख्तर ने किया था आत्महत्या के लिए मजबूर- कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा का विषय बनी रहती हैं। वहीं एक्ट्रेस 4 जुलाई को जावेद अख्तर मानहानि मामले में मुंबई की अंधेरी कोर्ट के सामने पेश हुईं थी। कोर्ट में कंगना रनौत के बयान दर्ज किए गए थे। बयान में कंगना रनौत ने कहा कि जब उन्होंने ऋतिक रोशन से माफी मांगने से इनकार कर दिया था, तब जावेद अख्तर ने उनकी बेइज्जती की थी। साथ ही  इसका अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। एक्ट्रेस ने यह भी कहा है कि जावेद अख्तर ने उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर किया था, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान भी रहीं थी।

कंगना ने बताया, "जावेद अख्तर ने मुझसे कहा था कि हम धोखेबाज लोगों को ठिकाने लगाने में देर नहीं लगाते। इसके बाद लोगों को लगेगा कि तुम्हारा अफेयर ऋतिक से नहीं था, बल्कि तुम धोखेबाज थीं।" कंगना ने बताया कि जावेद अख्तर ने उन्हें इमेज खराब करने की भी धमकी दी थी। एक्ट्रेस ने बताया, "उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हारे चेहरे पर कालिख पुत जाएगी। लोगों के बीच तुम्हारी इमेज इतनी खराब हो जाएगी कि तुम्हारे पास आत्महत्या करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होगा। हमारे पास सबूत हैं, उनके पास राजनीतिक ताकत है। उनसे माफी मांगकर खुद को बचा लो। नहीं तो एक अच्छे घर की लड़की शर्म में गड़ जाएगी। अगर तुम्हारे अंदर जरा भी शर्म है तो अपना सम्मान बचा लो।"

कंगना ने दायर की थी जावेद के खिलाफ याचिका 

कंगना रनौत ने भी जावेद अख्तर के खिलाफ एक याचिका दायर की थी। इसमें कंगना रनौत ने जावेद अख्तर पर जबरन वसूली, निजता का हनन करने, जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही मानहानी केस को दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने की भी अपील की थी। उनका कहना था कि इस केस की सुनवाई में मजिस्ट्रेट निष्पक्ष नहीं थे। लेकिन, बाद में कंगना की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

बंद कमरे में हुई कार्यवाही 

अदालत की कार्यवाही बंद कमरे में हुई थी । मजिस्ट्रेट ने वकीलों और मीडिया सहित सभी को वहां से बाहर जाने के निर्देश दिए थे, क्योंकि कंगना रनौत 'मीडिया ट्रायल' नहीं चाहती थीं। बयान दर्ज कराने से पहले कंगना ने कोर्ट में यह अपील की थी कि बयान दर्ज कराते समय उनके साथ केवल उनकी बहन रंगोली चंदेल और उनके वकील ही मौजूद रहें।

2020 के कंगना के इंटरव्यू से जुड़ा है मामला

जावेद ने अपनी शिकायत में एक टेलीविजन इंटरव्यू में कंगना रनौत पर उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच है। बता दें जावेद ने दावा किया था कि जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में एक ‘मंडली' होने का जिक्र करते हुए कंगना ने उनका नाम घसीटा था। 

इसे भी पढ़ें-

Movie Release This Week: इस हफ्ते ये फिल्में होंगी रिलीज, एक्शन या कॉमेडी किसका चलेगा जादू?

Ponniyin Selvan: मणिरत्नम की 500 करोड़ी फिल्म से सामने आया ऐश्वर्या राय का लुक, 'बाहुबली 2' का तोड़ेगी रिकॉर्ड?

Kali Poster Controversy: 'काली' के पोस्टर पर विवाद बढ़ने के बाद ट्विटर ने उठाया ये बड़ा कदम

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement