Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Kangana Ranaut ने फिर खड़ा किया नया विवाद, ब्रिटिश लहजे में हिंदी बोलने वाले देसी बच्चों पर कही ये बात

कंगना रनौत ने 'सेकंड हैंड' ब्रिटिश उच्चारण में हिंदी बोलने वाले देसी बच्चों के खिलाफ ट्वीट किया है। कंगना का ये ट्वीट एक बार फिर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर रहा है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 03, 2023 16:30 IST
Kangana Ranaut- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Kangana Ranaut

नई दिल्ली: अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। वह किसी भी मुद्दे पर अपनी राय देने से पीछे नहीं हटती और अपनी इस आदत के कारण आए दिन विवादों में उलझती हैं। ऐसे में अब कंगना ने 'भद्दे ब्रिटिश लहजे में हिंदी बोलने वाले देसी बच्चों' की आलोचना की है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए ऐसे देसी बच्चों पर निशाना साधा है जो हिंदी को भी अंग्रेजी के अंदाज में बोलते हैं। 

शख्स के ट्वीट पर कंगना का रिएक्शन  

इस मुद्दे पर कंगना ने एक व्यक्ति द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर यूजर ने लिखा है, "मुझसे नफरत है लेकिन हमें भी ऐसा ही करने की जरूरत है, गुरुग्राम में बच्चे केवल अंग्रेजी में बोलते हैं लेकिन वे मुश्किल से ही हिंदी समझ पाते हैं और हिंदी बोलना भूल जाते हैं।" उस व्यक्ति ने औपचारिक संचार के लिए अंग्रेजी और अन्य विदेशी भाषाओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए संसद में एक विधेयक पेश करने के बारे में इटली के बारे में एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

क्या बोलीं कंगना रनौत 

शख्स के ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए कंगना ने लिखा, "मुझे पता है कि मैं ट्रोल्स को आमंत्रित कर रही हूं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो अंग्रेजी बोलने वाले देसी बच्चे जो सेकंड हैंड ब्रिटिश उच्चारण में हिंदी बोलते हैं, वे केवल परेशान और परेशान करने वाले होते हैं... जबकि जिन बच्चों के पास प्रामाणिक देसी उच्चारण/स्वैग है और जो धाराप्रवाह हिंदी/संस्कृत बोलते हैं, वे सबसे ऊपर हैं।" (ओके हैंड साइन इमोजी)।" 

यूजर्स ने फिर ली कंगना की क्लास 

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा, "भाषा सिर्फ एक माध्यम है, यह आपको परिभाषित नहीं करती है। केवल हिंदी या केवल अंग्रेजी बोलने के लिए किसी को आंकने की जरूरत नहीं है..." एक अन्य यूजर ने कहा, "धन्यवाद कंगना आपकी यह टिप्पणी हाजिर है।" एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "यह उनकी इच्छा है कि वे कैसे बात करते हैं।" एक ने गुस्सा जाहिर करके कहा, "हां... गैर-अंग्रेजी भाषा माध्यम के स्कूलों के छात्र अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की तुलना में बहुत बेहतर बोलते और लिखते हैं।"

इसके पहले भी किया था भारतीय सभ्यता पर ट्वीट 

हाल ही में कंगना ने भारतीय सभ्यता के 'पश्चिमीकरण' के खिलाफ ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था, "हमें अपनी सभ्यता के पश्चिमीकरण को रोकना चाहिए, यह सिर्फ फटे कपड़े और हिप हॉप नहीं है। पश्चिम में हर तीसरा व्यक्ति मनोरोग दवाओं पर निर्भर है, उन्होंने परिवार व्यवस्था को तोड़ दिया, नारीवाद के नाम पर उनकी महिलाएं संघर्ष कर रही हैं।" 

बच्चे पैदा करने पर भी किया तंज 

उन्होंने यह भी कहा था, "परिवार/वित्तीय सहायता के चलते, महिलाएं अब बच्चे पैदा नहीं करना चाहती हैं और यह नया जेंडर ड्रामा वहां एक महामारी बनता जा रहा है। यह समाज पतन के कगार पर है, हमें मिलने वालों की नकल करने की आवश्यकता नहीं है।" वीकेंड डिनर के लिए माता-पिता को बुलाना और उन्हें आधा बिल पे करने के लिए कहना घृणित है।"

रश्मिका मंदाना संग आलिया भट्ट ने किया 'नाटू नाटू' पर डांस, Video देख लोग बोले- हॉटनेस ओवरलोडेड

इन फिल्मों में दिखेंगी कंगना 

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना जल्द ही पी वसु की फिल्म 'चंद्रमुखी 2' में नजर आएंगी। यह ब्लॉकबस्टर हिट तमिल हॉरर कॉमेडी फिल्म 'चंद्रमुखी' की अगली कड़ी है, जिसमें रजनीकांत और ज्योतिका ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। 'चंद्रमुखी 2' में, कंगना राजा के दरबार में एक नर्तकी की भूमिका निभाएंगी, जो अपनी सुंदरता और डांस के लिए जानी जाती थी। इसके अलावा, कंगना आगामी पीरियड ड्रामा फिल्म 'इमरजेंसी' में भी नजर आएंगी, जो उनकी पहली सिंगल डायरेक्ट की हुई फिल्म भी है। फिल्म आपातकाल और पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और इसमें कंगना को दिवंगत राजनेता इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाया जाएगा। फैंस कंगना को 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा' और 'द अवतार: सीता इन द पाइपलाइन' में भी देखेंगे। वह 'तेजस' में भी दिखाई देंगी जिसमें वह एक भारतीय वायु सेना के पायलट की भूमिका निभाएंगी।

Dasara Box Office Collection: 'पठान' के बाद 'दसरा' ने मारी बाजी, बनीं सबसे बड़ा वीकेंड पाने वाली दूसरी फिल्म

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement