Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Kartik Aaryan Birthday: कार्तिक आर्यन के पापा चाहते थे उन्हें डॉक्टर बनाना, लेकिन कुछ ऐसी थी उनकी जिंदगी

Kartik Aaryan Birthday: स्टार से सुपरस्टार बनने वाले कार्तिक आर्यन के पापा उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थें। लेकिन कार्तिक ने पढ़ाई की किसी और चीज की और करियर बनाया एक्टिंग लाइन को।आइए जानते हैं कार्तिक आर्यन के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें।

Poonam Shukla Edited By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: November 21, 2022 18:55 IST
Kartik Aaryan instagram- India TV Hindi
Image Source : KARTIK AARYAN INSTAGRAM Kartik Aaryan

Kartik Aaryan Birthday: बॉलीवुड के यंग एक्टरों में सबसे पॉपुलर सितारों की लिस्ट में शुमार कार्तिक आर्यन का 22 नवंबर को जन्मदिन है। उनकी इमेज बॉलीवुड के धमाका ब्वॉय, चॉकलेटी बॉय और लवर ब्वॉय की बन चुकी है, जिनकी डैशिंग पर्सनालिटी और किलर स्माइल पर लाखों-करोड़ों लोग अपना दिल हारते हैं। वो न सिर्फ एक शानदार एक्टर हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी उनकी शानदार फैन फॉलोइंग है। लेकिन क्या आपको पता है कि कार्तिक आर्यन के पापा उन्हें एक्टर नहीं, बल्कि डॉक्टर बनाने की ख्वाहिश रखते थें? 

Manushi Chillar को हुआ इस शख्स से प्यार, लिव-इन रिलेशनशिप में हैं एक्ट्रेस!

अब इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं कि बिना किसी गॉड फादर के कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई हैं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी धमाकेदार फिल्म 'भूल-भुलैया 2' ने उन्हें स्टार से सुपरस्टार बना दिया। उनके पास फिल्मों के एक से बढ़कर एक ऑफर हैं। आलम ये है कि इंडस्ट्री का हर फिल्म मेकर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है। लेकिन आपको बता दें कि उनके पेरेंट्स उन्हें एक्टर नहीं, बल्कि डॉक्टर बनाना चाहते थे। हालांकि अपने मम्मी-पापा की चाहत से अलग कार्तिक ने डॉक्टरी नहीं, बल्कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और फिर इंजीनियरिंग को भी छोड़कर उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर बना लिया।

 

shreya ghoshal: अचानक कंसर्ट के बाद श्रेया घोषाल की चली गई थी आवाज, सिंगर ने किया इमोशनल पोस्ट

इंजीनियरिंग की पढ़ाई

कार्तिक आर्यन के घर में हर कोई डॉक्टर है। उनके पापा मनीष तिवारी पीडियाट्रिशियन हैं, तो उनकी मां माला तिवारी गायनेकोलॉजिस्ट हैं और उनकी बहन कृतिका तिवारी भी एक डॉक्टर ही हैं। ऐसी बात नहीं है कि कार्तिक पढ़ाई में कमजोर थें, बल्कि वो तो बचपन से ही काफी इंटेलिजेंट हैं। साल 1988 को ग्वालियर में जन्में कार्तिक आर्यन ने अपनी शुरुआती शिक्षा ग्वालियर के ही सेंट पॉल स्कूल से कंप्लीट की। इसके बाद वो मुंबई आकर रहने लगे, जहां नवी मुंबई के डी वाय पाटिल कॉलेज में एडमिशन लेकर कार्तिक ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। 

स्टार से सुपरस्टार बने कार्तिक आर्यन 

कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने करियर के शुरुआत में मॉडलिंग की थी। इसी दौरान उन्हें अपनी पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' मिल गया। साल 2011 में आयी इस फिल्म के निर्देशक लव रंजन थें। इसके बाद लव रंजन ने ही अपनी अगली फिल्म 'आकाशवाणी' के लिए कार्तिक को साइन कर लिया था। इसके बाद उन्होंने सुभाष घई के साथ भी काम किया और फिर उन्हें 'प्यार का पंचनामा 2' में भी काम करने का मौका मिला। लेकिन साल 2018 में आई उनकी फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' ने हर किसी के दिलों को जीत लिया और कार्तिक आर्यन को आम से खास बना दिया। इसके बाद तो वो लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए और फिल्म  'भूल भुलैया 2' ने उन्हें स्टार से सुपरस्टार बना दिया। आज के समय में कार्तिक आर्यन के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं हैं। भले ही वो डॉक्टर और इंजीनियर नहीं बनें, लेकिन आज वो जो हैं, उस पर उनके पैरेंट्स को काफी गर्व होता होगा। 

 

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement