Monday, April 29, 2024
Advertisement

KGF स्टार यश के पिता आज भी हैं बस ड्राइवर, साउथ के 'रॉकिंग स्टार' ने ऐसे शुरू किया था करियर

साउथ के मोस्ट पॉपुलर एक्टर यश आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। कन्नड़ फिल्म 'केजीएफ' में रॉकी भाई का किरदार निभाने वाले यश के पिता आज भी बस ड्राइवर का काम करते हैं। वहीं साउथ के 'रॉकिंग स्टार' आज दुनिया भर में अपने शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: January 08, 2024 7:54 IST
KGF star Yash, South Rocking Star, actor Yash career journey- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM केजीएफ स्टार यश के बारे में

कन्नड़ सुपरस्टार यश ने कम समय में ही जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली है। उन्होंने प्रशांत नील निर्देशित 'केजीएफ चैप्टर 1' से पूरे भारत में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है। फिल्म ने दर्शकों के बीच तहलका मचा दिया और बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के साथ 43.9 करोड़ (हिंदी) में शानदार कमाई की। 'द रॉकिंग' स्टार यश 'केजीएफ' की रिलीज के बाद एक ग्लोबल स्टार बन गए हैं और आज उनका जन्मदिन है। उनकी फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 1' ने भारतीय सिनेमा में रिकॉर्ड कायम किया था। ऐसे में यश को साउथ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे देश का प्यार मिलता है और लोग उनकी एक झलक देखने लिए कुछ भी कर सकते हैं। साउथ के सुपरस्टार यश आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं।

सुपरस्टार यश के पिता हैं बस ड्राइवर

'केजीएफ' अभिनेता एक मिडिल क्लास परिवार से हैं, लेकिन इससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह है कि उनके पिता अभी भी एक बस ड्राइवर हैं। यश के पिता कर्नाटक में KSRTC परिवहन सेवा में काम करते हैं। वहीं एक्टर यश ने अपनी लाइफ में बहुत संघर्ष किया है और अपने सपनों को पूरा करने के लिए बेंगलुरु चले गए और अब एक सुपरस्टार बन गए हैं। उनके पिता ने अभी भी यह पेशा नहीं छोड़ा है। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2022 में यश ने अपने पेरेंट्स के बारे में बात की थी। तभी उन्होंने बताया था कि उनके पिता आज भी बस ड्राइवर के पेश में हैं।

एक्टर यश ने आगे कहा कि 'मेरे माता पिता मुश्किल से ही मेरी कोई फिल्म इवेंट्स देखने आते हैं, वो कभी मेरे किसी फिल्म की शूटिंग पर भी नहीं आते हैं। उनका मानना है कि इसी काम की बदौलत वह यश को इतना बड़ा बना पाए इसलिए वो ये नौकरी कभी नहीं छोड़ेगे।' एक्टर ने कहा, 'मेरे पिता ने मुझे मेरी फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी' के ब्लॉकबस्टर होने के बाद कहा था कि मैं हमेशा ये काम करूगा और उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में आपकी इज्जत आपसे हैं। अगर मुझे एक सफल स्टार के पिता के रूप में जाना जा रहा है तो ये समय की बात है। कुछ समय के बाद ये बदल भी सकता है। बता दें कि एक्टर यश के पिता का नाम अरुण कुमार जे है।

रॉकिंग स्टार यश के करियर की शुरुआत

यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव भुवानाहल्ली में हुआ था, उनके बचपन का नाम नवीन कुमार गौड़ा है। यश का बचपन मैसूर में बीता जहां उन्होंने महाजन हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। उसके बाद वह बिनाका नाटक मंडली का हिस्सा बन गए। इसके बाद उन्होंने जाने माने ड्रैमिस्ट B.V Karnath के बनाए बेनका ड्रामा के ग्रुप में नजर आए। साउथ के 'रॉकिंग स्टार' यश ने अपने करियर की शुरूआत 'नंदा गोकुला' से कन्नड़ टीवी सीरियल से की थी। इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो में देखा जा चुका है। साल 2007 में कन्नड़ फिल्म जंबाडा हुदुगी से फिल्मों मे डेब्यू किया। इस फिल्म उन्हे सेकेंड लीड रोल प्ले किया था। साल 2010 में रिलीज हुई यश की कन्नड़ फिल्म 'मोदालासाला' उनके करियर की सबसे पहली हिट फिल्म थी। इसके बाद साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेस रामचारी' यश के लिए बड़ी फिल्म साबित हुई। साल 2018 में रिलीज कन्नड़ फिल्म 'केजीएफ' ने यश की किस्मत पलट दी।

एक्टर यश के बारे में

आपको बता दें कि साल 2021 में एक्टर यश ने अपने बर्थडे पर 5000 किलोग्राम का केक काटकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। केक को 50 किलोग्राम ड्राई फ्रूट्स, 1800 किलग्राम आटा, 1150 किलोग्राम चीनी, 1750 क्रीम, 50 किलोग्राम घी और 22500 अंडे से तय किया गया था। वहीं साल 2024 में साउथ एक्टर यश बर्थडे पर अपने फैंस को सरप्राइज देने वाले हैं। 9 दिसंबर 2016 को यश ने राधिका पंडित से शादी की, दोनों के यथार्व नाम का बेटा और आर्या नाम की बेटी है। यश की राधिका से मुलाकात यश के पहले सीरियल नंदा गोकुला के सेट पर हुई थीं। केजीएफ चैप्टर 2 की रिलीज के बाद से ही फैंस को तीसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म के दोनों पार्ट पैन-इंडिया ब्लॉकबस्टर साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें:

उज्जैन महाकाल की भस्म आरती में लीन दिखीं रूपाली गांगुली, भक्ति के रंग में रंगी अनुपमा

Bigg Boss 17 में अभिषेक कुमार की वापसी, सलमान खान ने दिया एक और मौका

Animal सक्सेस पार्टी में रणबीर कपूर-आलिया भट्ट के परिवार का दिखा जलवा, बॉलीवुड स्टार्स भी आए नजर

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement