Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kiara Advani Birthday: फ्लॉप फिल्म से हुई कियारा आडवाणी की इंडस्ट्री में शुरुआत, सिर्फ 8 साल में दी एक से बढ़ कर एक फ़िल्में

Kiara Advani Birthday: कियारा आडवाणी ने बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कियारा ने कुछ ही समय में एक से बढ़ कर एक हिट फ़िल्में दी है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: July 31, 2022 16:46 IST
कियारा आडवाणी की फ़िल्में - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कियारा आडवाणी की फ़िल्में

Highlights

  • दिलचस्प रहा है कियारा का करियर
  • कम समय में बनायी इंडस्ट्री में पहचान
  • फ्लॉप फिल्म के बाद लगा दी हिट फिल्मों की झड़ी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। मौजूदा समय में वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। कियारा इस बार अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दुबई पहुंची हैं। चलिए आज हम आपको कियारा की ज़िंदगी और फिल्मों के बारे में कुछ मज़ेदार फैक्ट्स बताते हैं।

बचपन से ही बनना चाहती थीं एक्ट्रेस कियारा 

कियारा के पिता बिजनेसमैन है और मां एक टीचर हैं। उनका जन्म मुंबई में हुआ और इसी शहर में वो पली बढ़ीं। कियारा बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं।फिल्मों में आने से पहले उनका नाम आलिया हुआ करता था। इंडस्ट्री में पहले से ही आलिया भट्ट अभिनेत्री के रूप में मशहूर हो गयी थीं।इसलिए उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ठीक पहले अपना नाम बदलकर कियारा रख लिया था।कियारा की पहली फिल्म ‘फगली’ बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।इस फिल्म में उनको नोटिस तक नहीं किया गया।लेकिन उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म से ये साबित कर दिया कि वो एक काबिल एक्ट्रेस हैं।कियारा को फिल्म इंडस्ट्री में आए 8 साल हो चुके हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम उनकी हिट फिल्मों के बारे में बताएंगे। अगर आपने ये फ़िल्में नहीं देखी हैं तो तुरंत देख लें।

Kiara Advani Birthday: बर्थडे मनाने रूमर्ड बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा संग कियारा आडवाणी पहुंचीं दुबई, तस्वीरों ने खोल दी पोल

एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी

कियारा आडवाणी के करियर की यह दूसरी फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने धोनी की पत्नी साक्षी का रोल निभाया था। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत धोनी के किरदार में दिखे थे। फिल्म में उनकी और सुशांत सिंह की जोड़ी को बहुत पंसद किया गया।फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था। बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ के कलेक्शन के साथ यह फिल्म हिट साबित हुई थी और यही से कियारा के करियर की गाड़ी चल निकली। 

एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी

Image Source : INSTAGRAM
एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी

कबीर सिंह

शाहिद कपूर स्टारर कबीर सिंह कियारा के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। इस फिल्म में वह सीधी-सादी लड़की ‘प्रीति’ के किरदार में नजर आई थीं। हालांकि, क्रिटिक्स ने उनके किरदार को काफी क्रिटिसाइज़ किया था।लेकिन ये फिल्म हिट थी, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। संदीप वांगा रेड्डी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कुल 278 करोड़ का कलेक्शन किया था।

कबीर सिंह

Image Source : INSTAGRAM
कबीर सिंह

भूल भुलैया 2

हाल ही में रिलीज हई भूल भुलैया 2 ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। इस फिल्म में वह कार्तिक के अपोजिट नजर आई थीं। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। भूल भुलैया 2 ने कुल 185 करोड़ का बिजनेस किया था जिसकी वजह से इसे ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया।

भूल भुलैया 2

Image Source : INSTAGRAM
भूल भुलैया 2

लस्ट स्टोरीज 

लस्ट स्टोरीज बॉलीवुड की उन फिल्मों में से एक है जिसमें महिलाओं के ऑर्गेज्म और सेक्सुअल डिजायर पर खुलकर बात की गयी है।इस फिल्म में कियारा आडवाणी ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो कि शादी के बाद भी अपने ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती थी।इस किरदार के लिए भी कियारा को काफी प्रशंसा मिली।

लस्ट स्टोरीज

Image Source : INSTAGRAM
लस्ट स्टोरीज

गिल्टी

कियारा आडवाणी की फिल्म गिल्टी यौन उत्पीड़न पर आधारित है।फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बडे़ शहर में कॉलेज के कुछ स्टूडेंट छोटे शहर से आई लड़की के साथ यौन उत्पीड़न करते हैं लेकिन उसे बेहद चालाकी से संबंध का नाम दे देते हैं लेकिन फिल्म के अंत में कियारा आडवाणी सच्चाई सामने लेकर आती हैं।

गिल्टी

Image Source : INSTAGRAM
गिल्टी

शेरशाह 

ये फिल्म 2021 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में सिद्धार्थ और कियारा एक साथ पहली बार बड़े पर्दे पर नज़र आये तेह। ये फिल्म भी हिट रही और कियारा के खाते में एक और हिट आ गयी। खबरों के मुताबिक इस फिल्म के बाद से ही सिद्धार्थ और कियारा के रिश्ते की शुरुआत हुई।

शेरशाह

Image Source : INSTGRAM
शेरशाह

गुड न्यूज

कियारा की यह फिल्म जबरदस्त कॉमेडी से भरपूर थी। अक्षय कुमार और करीना कपूर जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद इस फिल्म में कियारा के अभिनय को खूब सराहा गया।इसका निर्देशन राज मेहता ने किया था।  205 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। 

गुड न्यूज

Image Source : INSTAGRAM
गुड न्यूज

जुग जुग जियो

हाल ही में कियारा की फिल्म जुग जुग जियो रिलीज़ हुई है। इस फिल्म को दर्शकों ने ख़ासा पंस किया। फिल्म में वरुण धवन के साथ उनकी जोड़ी काफी अच्छी लग रही थी।

जुग जुग जियो

Image Source : INSTAGRAM
जुग जुग जियो

Bollywood Wrap : बॉलीवुड के बाद साउथ की फिल्मों की कमाई पर भी पड़ा असर, जानिए आज की 5 बड़ी खबर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement