Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लग्जरी गाड़ियां, मुंबई से लेकर दुबई तक में करोड़ों का घर, जानिए ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रोपर्टी के बारे में

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 1994 में ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीता था, तब से लेकर आज तक वो बॉलीवुड पर क्वीन की तरह राज कर रही हैं।ऐश्वर्या भले ही अब कम फिल्में करती हैं लेकिन बावजूद इसके वो करोड़ों की मालकिन हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: November 01, 2023 7:28 IST
Aishwarya Rai Bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति जानकर लगेगा जोरदार झटका

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन बाॅलीवुड की काफी वेलनोन एक्ट्रेस में से एक है। ऐश्वर्या अपने एक्टिंग के दम पर 10 से अधिक फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं। ऐश्‍वर्या को ‘हम दिल दे चुके सनम’और‘देवदास’सहित कई फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका हैं।आखिरी बार एक्ट्रेस पोन्नियिन सेलवन -2 में जर आई थीं, जिसके लिए एक्ट्रेस ने करोड़ों रूपये चार्ज किए थे।भले ही ऐश्वर्या इतनी अब ज्यादा फिल्में नहीं कर रही हैं, लेकिन कमाई  के मामले में वो आज भी किसी से पीछे नहीं है। एश्वर्या की संपत्ति की बात करें तो उनका नेटवर्थ 776 करोड़ रुपए है। वो एक फिल्म करने के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या ब्रांड एंडोर्समेंट से भी सालाना करोड़ों की कमाई करती हैं। ऐश्वर्या कि सालाना कमाई लगभग 15 करोड़ हैं।आइये आज जानते हैं ऐश्वर्या के पास है कितनी दौलत है।

दुबई में 16 करोड़ का विला  

लिस्ट की शुरुआत होती है दुबई के सेंचुरी फॉल में आलीशान विला से, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है। यह प्रॉपर्टी शहर के बीच में है और जब इसे खरीदा गया था तब से लेकर अब तक इसकी कीमत तीन गुना हो चुकी है।

मुंबई में 21 करोड़ का अपार्टमेंट 

इसके अलावा  ऐश्वर्या राय बच्चन के पास मुंबई के बांद्रा इलाके में एक भव्य अपार्टमेंट है ,जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है। इस आलीशान अपार्टमेंट में 5 विशाल बेडरूम हैं और यह फ्रेंच विडोंज से सजा है। ये फ़्लैट Skylark Towers के 37वें फ़्लोर पर स्थित है। हालांकि, इस अपार्टमेंट में ऐश्वर्या अब रहती नहीं हैं।

करोड़ों रुपये की लग्जरी कार

ऐश्वर्या राय के पास वैसे तो कई लग्ज़री गाड़ियां हैं, लेकिन उनकी फ़ेवरेट कार 'Bentley CGT' है,जो दुनिया की शानदार कारों में शामिल है।इस लग्ज़री कार की कीमत 3.65 करोड़ रुपये करीब है।इसके अलावा उनके पास एक Mercedes Benz S500 भी है जिसकी कीमत 2.35 करोड़ रुपए है।कारों के मामले में एश्वर्या के कलेक्शन में एकऔर लग्जरी कार है और वो है Audi 8L जिसकी कीमत 1.12 करोड़ रुपए है।

करोड़ो की ज्वेलरी 

जूलरी और महंगी साड़ियों की बात करें तो उनके पास इसकी भी कमी नहीं है। ऐश्वर्या की जब अभिषेक से शादी हुई थी तो उन्होंने 75 लाख रुपए की सोना जड़ित साड़ी पहनी थी और उनकी शादी की अंगूठी  लगभग 50 लाख रुपए की थी। जो कि 53-कैरेट सॉलिटेयर डायमंड कि बनी थी। इसके अलावा भी उनके पास कई बेशकीमती ज्वैलरी कलेक्शन है।

 

पवन सिंह और निधि झा का गाना 'ढिबरी में रहुए ना तेल' ने मचाया धमाल, Video को मिले 119 मिलियन से ज्यादा व्यूज

दीपिका पादुकोण इस एक्टर के बच्चे की मां बनना चाहती थीं, वायरल हो रहा इंटरव्यू

बेटी नव्या नवेली नंदा और उनके रूमर्ड बॉयफ्रेंड सिद्धांत चतुर्वेदी संग श्वेता बच्चन ने किया डिनर, वायरल हुआ वीडियो

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement