Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

फिल्म Jawan की लीक हुई क्लिप, हाईकोर्ट ने लगाई क्लास, जानें क्या है मामला

कुछ समय पहले, शाहरुख खान की आगामी 'जवान' के सेट से कुछ वीडियो क्लिप और तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई थीं, जिसके बाद हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया की क्लास लगाई है।

IANS Written By: IANS
Updated on: April 26, 2023 8:30 IST
ians- India TV Hindi
Image Source : IANS Leaked clip of film Jawan

शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की केमिस्ट्री काफी शानदार लगती है। हाल ही में दोनों फिल्म 'पठान' में साथ नजर आए थे। अब दोनों जल्द ही फिल्म 'जवान' में नजर आने वाले हैं। इसी बीच फिल्म के सेट से कई क्लिप वायरल हुए है, जिसपर हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया की क्लास लगाई है।

KBKJ Box Office: आज 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो पाएगी 'किसी का भाई किसी की जान', जानें पांचवे दिन का कलेक्शन

शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'जवान' की क्लिप लीक होने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, वेबसाइटों, केबल टीवी आउटलेट, डायरेक्ट-टू-होम सेवाओं और विभिन्न अन्य प्लेटफॉर्मो को लीक हुई क्लिप को हटाने और साथ ही उनके प्रसार को रोकने का निर्देश दिया। शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया था। न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर की अध्यक्षता वाली दिल्ली उच्च न्यायालय की एक पीठ ने मंगलवार को यूट्यूब, गूगल, ट्विटर और रेडिट जैसी सोशल मीडिया साइटों को फिल्म की कॉपीराइट सामग्री के प्रसार को रोकने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया और कई इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को उन वेबसाइटों तक पहुंच प्रतिबंधित करने का आदेश दिया जो फिल्म के फुटेज को दिखा रहे थे या देखने या डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा रहे थे।

Ghum Hai Kisi Ke Pyar Mein: प्यार में पागल आशिक बनेगा विराट, सई करेगी डॉक्टर सत्या से शादी

याचिकाकर्ता के अनुसार, फिल्म से संबंधित दो वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गए थे, जिनमें से एक में शाहरुख खान को लड़ाई के दृश्य में दिखाया गया था, और दूसरे में एक नृत्य करते दिखाया गया था। अदालत को बताया गया, यह वादी (रेड चिलीज) का मामला है कि ये लीक हुई वीडियो क्लिप वादी के कॉपीराइट/बौद्धिक संपदा अधिकारों के स्पष्ट उल्लंघन के अलावा और कुछ नहीं हैं, जो वादी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। लीक हुए वीडियो क्लिप एक साथ उक्त फिल्म में अभिनेताओं के लुक के साथ-साथ संगीत भी देते हैं, दोनों का खुलासा आमतौर पर रणनीतिक बिंदुओं पर एक फिल्म की सावधानी से क्यूरेट की गई मार्केटिंग रणनीति के हिस्से के रूप में किया जाता है।

'सिंघम 3' की रिलीज डेट आ गई सामने, अजय देवगन की हीरोइन बनेगी Deepika Padukone!

मुकदमे में यह भी दावा किया गया कि फिल्म के सेट से विशिष्ट छवियां, जिन्हें स्टूडियो में बंद दरवाजों के पीछे शूट किया गया था, प्रतिवादियों द्वारा लीक की गई थीं। याचिका में कहा गया है कि एक आशंका व्यक्त की गई थी कि सोशल मीडिया हैंडल आगे कॉपी, रीप्रोड्यूस और कॉपीराइट-प्रोटेक्टेड सामग्री और अन्य स्वामित्व वाली जानकारी को विभिन्न प्लेटफॉर्मो पर वितरित करेंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement