LSC WorldWide Box Office: 'लाल सिंह चड्ढा' ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, विदेश में बनी सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

विदेशों में 'लाल सिंह चड्ढा' को खूब पसंद किया जा रहा है। फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 24, 2022 11:35 IST
LSC WorldWide Box Office- India TV Hindi
Image Source : LSC WORLDWIDE BOX OFFICE LSC WorldWide Box Office

LSC WorldWide Box Office: आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' को भारत की जनता ने उतना प्यार नहीं दिया। उल्टा फिल्म का बहिष्कार किया जिस कारण फिल्म ने बॉलीवुड में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। फिल्म ने 13 दिनों में 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में नाकामयाब हुई थी। वहीं विदेशों में 'लाल सिंह चड्ढा' को खूब पसंद किया जा रहा है। फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'फॉरेस्ट गंप' की आधिकारिक रीमेक अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 'भूल भुलैया 2' और विवेक अग्निहोत्री निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी हिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

बता दें आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को रिलीज होने के पहले से ही बायकॉट किया जा रहा था। फैंस को उम्मीद थी कि, 4 साल बाद आमिर खान की बड़े पर्दे पर वापसी कुछ कमाल करेगी। लेकिन, फिल्म रिलीज होने के पहले दिन ही उम्मीद पर खरी नहीं उतरी और केवल 12-14 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। माना जा रहा था कि आने वाले दिनों में फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर सकती है लेकिन फिल्म अच्छा नहीं कर पाई। माना जा रहा है कि, फिल्म का ऐसा हाल कहीं ना कहीं बायकॉट की मांग की वजह से हुआ। तो वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की कहानी काफी स्लो है जिसकी वजह से फैंस इस फिल्म को खास पसंद नहीं कर रहे हैं। 

फिल्म Haddi का पोस्टर देख फैंस ने अर्चना पूरन सिंह से की नवाजुद्दीन की तुलना, फिर एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

लाल सिंह चड्ढा ने 11.50 करोड़ के कलेक्शन से साथ ओपनिंग की थी। वहीं फिल्म का दूसरे दिन का बिजनेस सबसे कमजोर था। चौथे दिन भी आमिर खान की इस फिल्म ने देशभर में करीब 10 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। फिल्म ने पहले दिन 11.50 करोड़, दूसरे दिन 7.26 करोड़, तीसरे दिन 9 करोड़ और चौथे दिन 10 करोड़ का बिजनेस किया है। आमिर खान की फिल्म को 15 अगस्त का भी फायदा नहीं हुआ। लोगों को लग रहा था कि वीकेंड में या 15 अगस्त तक आंकड़ों में उछाल आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं फिल्म ने 5 वें दिन 8 करोड़ और 6वें दिन  लगभग 2.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं सांतवे दिन 1.71 करोड़. आठवे दिन 1.45 करोड़, नौवे दिन 1.35 करोड़, दसवें दिन 1.54 करोड़. ग्याहवें दिन 1.09 करोड़, बारहवें दिन 0.7 करोड़ और तेरहवें दिन 0.65 करोड़ फिल्म का कुल कलेक्शन 57.48 करोड़ का हुआ था।

Avatar: 'अवतार' का नया ट्रेलर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में आएगी फिल्म

Bollywood Wrap: 'अवतार' का नया ट्रेलर रिलीज, 'लाल सिंह चड्ढा' ने विदेश में मचाया धमाल,जानिए मनोरंजन जगत की हर खबर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन