Avatar: 'अवतार' का नया ट्रेलर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में आएगी फिल्म

हॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक 2009 की इस ऑस्कर विजेता फिल्म को 23 सिंतबर को 4K हाई डायनेमिक रेंज में सिनेमाघरों रिलीज किया जाएगा।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 24, 2022 10:08 IST
Avatar- India TV Hindi
Image Source : AVATAR Avatar

Avatar Trailer release: फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' इस दिसंबर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। बता दें 'अवतार' को इस बार सिनेमाघरों में देखने का एक्पीरियंस दर्शकों के लिए पिछले बार से बिलकुल अगल होगा। हॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक 2009 की इस ऑस्कर विजेता फिल्म को 23 सिंतबर को 4K हाई डायनेमिक रेंज में सिनेमाघरों रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म का 4K ट्रेलर लॉन्च कर दिया गया। इसके ऑफिशियल ट्रेलर को 20th सेंचुरी स्टूडियोज ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है। कंपनी ने ट्रेलर के साथ कैप्शन में लिखा है, '23 सिंतबर को अवतार बड़े पर्दे पर सीमित समय के लिए वापसी कर रही है। इसका नया ट्रेलर देखें।'

नौ अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित

फिल्म का निर्माण जेम्स कैमरून और जॉन लैंडौ ने किया है। रिलीज के बाद से इस फिल्म ने दुनियाभर में धमाल मचा दिया था। इसे नौ अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था, जिसमें सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के नामांकन शामिल थे। अवतार ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी, प्रोडक्शन डिजाइन और विजुअल इफेक्ट्स के लिए तीन ऑस्कर अपने नाम किए थे।

पांच हफ्तों में करीब 101 करोड़ का बिजनेस 

अवतार 2 इसी साल 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। मेकर्स भी इस नए ट्रेलर और फिल्म की री रिलीज के साथ लोगों की यादें ताजा कर रहे हैं। अप्रैल 2022 में ही मेकर्स ने 'अवतार 2' के टाइटल की घोषणा की थी और बताया था कि फिल्म के सेकंड पार्ट को 'अवतार द वे ऑफ वॉटर (Avatar The Way Of Water)' नाम दिया गया है। इस इंटरगैलेक्टिक फिल्म का पहला पार्ट 18 दिसंबर 2009 में रिलीज किया गया था। जहां पूरी दुनियाभर में इस फिल्म ने 18957 करोड़ के लगभग का बिजनेस किया था, तो वही इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने पांच हफ्तों में करीब 101 करोड़ का बिजनेस किया था।

फिल्म Haddi का पोस्टर देख फैंस ने अर्चना पूरन सिंह से की नवाजुद्दीन की तुलना, फिर एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन