Monday, April 29, 2024
Advertisement

400 फिल्मों की एक्टिंग, पाए कई अवॉर्डस; अब 10 की परीक्षा देने जा रहा ये एक्टर

कई लोग एक्टिंग में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ देते हैं, इसके विपरीत सीनियर मलयालम एक्टर इंद्रास अब 10 की परीक्षा देने वाले हैं। 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले 67 वर्षीय अभिनेता ने एक सरकारी स्कूल की कक्षाओं में भाग लेना शुरू कर दिया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 23, 2023 17:16 IST
Malayalam Actor Indrans- India TV Hindi
Image Source : X Malayalam Actor Indrans

नई दिल्लीः हमारे देश में लोग एक सफल जीवन जीने के लिए पढ़ाई करते हैं। जिससे उन्हें अपने पसंदीदा क्षेत्र में बेहतर जॉब मिले। लेकिन अगर कोई ऐसा काम हो जिसमें पढ़ाई का जरूरत ज्यादा न हो तो लोग फिर पढ़ाई करना ही नहीं चाहते। लेकिन इन सबसे अलग एक नेशनल अवॉर्ड पाने वाले सीनियर मलयालम एक्टर इंद्रास ने आने वाले साल 10वीं की परीक्षा देने का फैसला लिया है। 

आर्थिक तंगी के कारण छोड़ा था स्कूल 

राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार विजेता मलयालम अभिनेता इंद्रान्स ने अपने इस फैसले से सबको चौंका दिया है। अभिनेता को चौथी कक्षा में आर्थिक तंगी के कारण स्कूल छोड़ना पड़ा था, जिसके चलते उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी। इंद्रान्स अब अगले साल दसवीं कक्षा की परीक्षा में बैठने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

400 फिल्मों में किया काम

400 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले 67 वर्षीय अभिनेता अब स्कूल में कक्षाओं में भाग लेने के लिए वापस आ गए हैं। इंद्रान्स को अत्यधिक गरीबी के कारण कक्षा 4 के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा। 1981 में अपनी सिलाई की दुकान में काम करते हुए और प्रोडक्शन हाउस के लिए ड्रेस बनाते हुए, वह सेल्युलाइड में आ गए और 1994 में लोकप्रियता हासिल की।

अनपढ़ होना अंधा होने के सामन

इसके बाद वह इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय हस्ती बन गए। राज्य और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतकर लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। अभिनेता का कहना है कि अनपढ़ होना अंधा होने के समान है और अब उन्होंने कहा कि वह दुनिया को "देखना" चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पढ़ाई पर वापस जाने का फैसला किया।

सरकारी स्कूल में ले रहे कक्षाओं में भाग

दसवीं कक्षा की परीक्षा पास करने के एकल सूत्री एजेंडे के साथ इंद्रान्स अब यहां अपने घर के पास एक सरकारी स्कूल में आयोजित रविवार की कक्षाओं में भाग लेते हैं। वह अगले साल परीक्षा पास करके बेहतर "दृष्टिकोण" प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं।

इसे भी पढ़ेंः 'एनिमल' के धांसू ट्रेलर से रणबीर कपूर ने मचाई तबाही, अनिल कपूर-बॉबी देओल भी कर रहे कमाल

लाइव शो के दौरान इस एक्ट्रेस की हुई मौत, कैमरे में कैद हुआ डरावना मोमेंट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement