Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मोहम्मद रफी और किशोर कुमार को मरणोपरांत मिलेगी रॉयल्टी, बाकी सिंगर्स को भी होगा फायदा, ये है पूरा मामला

भारत सरकार का नया फैसला अब गायकों को भी मिलेगी रॉयल्टी, मोहम्मद रफी, किशोर कुमार को भी मरणोपरांत मिलेगी रॉयल्टी। शान, उदित नारायण, अलका याग्निक, अनुराधा पौडवाल, रफी परिवार ने जाहिर की खुशी।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: April 23, 2023 19:32 IST
Mohammed Rafi Kishore Kumar will get posthumous royalty other singers will also get bumper benefit k- India TV Hindi
Image Source : MOHAMMED RAFI-KISHORE KUMAR Mohammed Rafi-Kishore Kumar

Government Announcements For Singers And Musicians: भारत में तमाम म्यूजिक लेबलों का प्रतिनिधित्व करने वाली सर्वोच्च संस्था इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री (IMI) और देश के तमाम गायकों का प्रतिनिधित्व करने वाली सर्वोच्च संस्था इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन (ISRA) ने ISRA के और IMI के सदस्य लेबलों के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते को लेकर अपनी खुशी जाहिर की।

आगे बढ़ने का मिलेगा मौका -

इस अनुबंध के चलते सभी रिकॉर्ड लेबलों, गायकों और संगीतकारों को अखिल भारतीय स्तर पर खासा फायदा होगा और भारती संगीत जगत से जुड़ी पूरी संगीत प्रणाली के सभी हितधारकों को आगे बढ़ने का भरपूर मौका मिलेगा ।

सपने को साकार करने की कोशिश -
संगीत क्षेत्र से जुड़े तमाम कलाकारों और पूरे संगीत जगत की बिना शर्त हरसंभव की मदद करने के लिए IMI और ISRA माननीय वित्त और उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल का हार्दिक रूप से आभार व्यक्त करता हूं। हम आगे भी श्री गोयल और DPIIT के साथ साझा तौर पर काम करेंगे और संगीत जगत को एक नये मकाम पर ले जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे जो हमेशा से ही संगीत जगत को मजबूती करने और दुनिया में उसे एक अहम स्थान दिलाने के लिए काम करते रहे हैं ।

अनूप जलोटा ने कहा -
इस ऐतिहासिक और गौरवशाली मौके पर भारतीय संगीत उद्योग डिजिटल पायरेसी और कॉपीराइट उल्लंघन के समस्या से निपटने के लिए भारत सरकार से मदद की गुहार लगाती है। इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन (ISRA) के अध्यक्ष पद्मश्री अनूप जलोटा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "मैं भारत सरकार, विशेषतौर पर श्री पीयूश गोयल को धन्यवाद देना चाहूंगा जिनकी मदद के बगैर यह अनुबंध मूर्त रूप नहीं ले पाता। इस खास मौके पर मैं यहां मौजूद सभी लोगों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा और उम्मीद करता हूं कि इस अनुबंध से पूरे संगीत जगत को लाभ होगा।"

सकारात्मक परिणाम -
आईएमआई के अध्यक्ष और सारेगामा के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने कहा, "दुनियाभर में भारत की पहचान उसकी संगीत की विविधता से भी होती है। अगर भारतीय संगीत उद्योग को दुनियाभर में अपनी धाक जमानी है तो उसके लिए जरूरी है कि सभी हितधारक लक्ष्य को साधने के लिए मिलकर काम करें। हम सब संगीतकारों, गीतकारों और पब्लिशरों के साथ काम करने के सकारात्मक परिणाम देख चुके हैं। मुझे पूरा यकीन है कि जब परफॉर्मर और साउंड रिकॉर्डिंग से जुड़े सभी मालिकान मिलकर काम करेंगे तो इसके नतीजे भी काफी सकारात्मक ही होंगे।"

संजय टंडन ने कहा -
इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन्स (ISRA) के संस्थापक, निदेशक और सीईओ श्री संजय टंडन ने कहा, "यह देखकर मुझे बेहद खुशी हो रही है कि तमसम रिकॉर्ड लेबल और सभी कलाकार आखिरकार साझा तौर पर प्रयास कर रहे हैं। इससे संगीत जगत को काफी लाभ हासिल होगा और उसे वह मुकाम हासिल होगा जिसकी वह हकदार है। ये ऐतिहासिक अनुबंध सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।"

ब्लेस फ़र्नांडीस ने कहा -
भारतीय संगीत जगत के अध्यक्ष और सीईओ ब्लेस फ़र्नांडीस ने इस मौके पर कहा, "यह ऐतिहासिक समझौता भारतीय संगीत उद्योग के लिए काफ़ी सहायक साबित होगा जिससे उसे दुनिया के 10 सबसे बड़े संगीत उद्योगों में शामिल होने का मौका मिलेगा। जब सभी हितधारक एक जुट होकर एक ही लक्ष्य के प्रति काम करेंगे तो इस इसके नतीजे अच्छे ही होंगे और यही दुनिया भर में होता आया है।"

ये भी पढ़ें-

Anupamaa New Promo: अनुपमा भरेगी सपनों के लिए नई उड़ान, जिंदगी की मुश्किलों को करेगी क्लीन बोल्ड

टॉलीवुड में छाया मातम, टीवी एक्टर Sampath J Ram ने पैसों की तंगी के चलते किया सुसाइड

सतीश कौशिक की बेटी ने अनुपम खेर के साथ किया डांस, वीडियो में कहा - 'पापा आपसे बेहतर डांस करते थे...'

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement