Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लगातार 15 हिट फिल्में देकर बाप बना बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार, बेटी ने एक के बाद एक फ्लॉप देकर छोड़ी एक्टिंग

ट्विंकल खन्ना और राजश खन्ना, बाप-बेटी की इस जोड़ी का आज जन्मदिन है। जहां राजेश खन्ना की आज 81वीं जयंती है तो वहीं ट्विंकल खन्ना 49 साल की हो गई हैं। ऐसे में दोनों से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: December 29, 2023 9:36 IST
Rajesh Khanna, twinkle khanna- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM राजेश खन्ना और ट्विंकल खन्ना।

बॉलीवुड में पहली बार किसी ने असल स्टारडम देखा तो वो थे राजेश खन्ना। एक्टर की कमाल की फैन फॉलोइंग थी। उनकी एक झलक के लिए लड़कियों की भीड़ लग जाती थी। 'काका' के नाम से मशहूर राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बने। जतिन से राजेश खन्ना बनने का उनका सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। वैसे आज राजेश खन्ना की 81वीं जयंती है। राजेश खन्ना के जन्मदिन का ये खास मौका उनके लिए इसलिए भी ज्यादा खास रहा क्योंकि ठीक इसी दिन उनकी बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना का भी जन्म हुआ, यानी ट्विंकल खन्ना और राजेश खन्ना दोनों एक ही बर्थ डेट साझा करते है।

लगातार 15 फिल्में रहीं सुपरहिट

जहां राजेश खन्ना का किरयर ग्राफ एक अलग उड़ान दिखाता है, वहीं उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का एक्टिंग करियर डामाडोल ही रहा। 3 साल तक राजेश खन्ना की एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक कल्ट फिल्में दीं। इस दरमियां राजेश खन्ना की हिट फिल्मों की लिस्ट में 15 फिल्में जुड़ीं। ये एक ऐसा रिकॉर्ड हैं, जो अब तक कोई तोड़ नहीं सका। लगातार हिट फिल्मों को देखते एक ऐसा दौर भी आया जब राजेश खन्ना खुद कहने लगे थे कि वो फ्लॉप फिल्मों के लिए तरस गए हैं। राजेश खन्ना अपने करियर में 14 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बेस्ट एक्टर कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुए 3 बार उन्होंने ये खिताब अपने नाम भी किया। 

इस फिल्म से ट्विंकल ने की शुरुआत

वहीं बेटी ट्विंकल खन्ना का फिल्मी करियर ग्राफ कुछ खास नहीं रहा। मॉडलिंग की दुनिया में कई मैगजीन के कवर पेज पर छाने के बाद ट्विंकल खन्ना ने फिल्मी दुनिया की ओर रुख किया। बॉबी देओल के साथ उन्होंने फिल्मी सफर का पहला पड़ाव तय किया, यानी पहली फिल्म 'बरसात' रही। ट्विंकल और बॉबी देओल दोनों ही फ्रेश फेस थे और स्टार किड्स भी। ऐसे में दोनों पर लोगों की नजरें थीं। पहली फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला, लेकिन इसके बाद उनका करियर ग्राफ ऊपर जाने के बजाए नीचे की ओर चल पड़ा। एक्ट्रेस की एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में आने लगीं। 

ऐसा रहा ट्विंकल का फिल्मी सफर

'दिल तेरा दीवाना', 'उफ्फ ये मोहब्बत', 'इतिहास' ये तीनों फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप रहीं। ऐसे में फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में ट्विंकल ने हैटट्रिक मार दी। इस दौरान 'जब प्यार किसी से होता है' भी आई, ये फिल्म भी खासा कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद 'जोरू का गुलाम' और 'इंटनेशनल खिलाड़ी' ने मामला और खराब कर दिया। 'बादशाह' को थोड़ा बहुत पसंद किया गया, लेकिन 'मेला' डिजास्टर साबित हुई। ऐसे में ट्विकल खन्ना ने तय कर लिया की वो फिल्मी दुनिया से अब दूर ही रहेंगी। एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ दी और अक्षय कुमार से शादी कर ली। फिलहाल अब 49 साल ट्विंकल खन्ना एक्ट्रेस से राइटर बन गई हैं।  

ये भी पढ़ें: 'मरा नहीं हूं', साजिद खान को देनी पड़ी मौत की अफवाहों पर सफाई, जब आने लगे RIP वाले मैसेज

शिखर धवन की पोस्ट देख अक्षय कुमार की आंखें हुई नम, बोले- 'इससे ज्यादा दर्दनाक...' 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement