Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्या आपको पता है 'रमैया वस्तावैया' और 'पोन्नियिन सेल्वन' का मतलब? जानें अजब-गजब नाम वाली हिट फिल्म का हिंदी अर्थ

मणिरत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' अपने नाम की वजह से भी चर्चा में रही है लेकिन कम ही लोग इसका हिंदी मतलब जानते होंगे। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही शब्दों का हिंदी अर्थ बताने वाले हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: May 12, 2023 21:51 IST
name Meaning in Hindi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER name Meaning in Hindi

हिंदी सिनेमाजगत में हर साल सैकड़ों फिल्में रिलीज होती हैं जिनमें से कुछ लोगों को हमेशा के लिए याद रह जाती हैं। किसी फिल्म का गाना हिट होता है तो किसी की कहानी दर्शकों को पसंद आती है, वहीं कुछ फिल्में और गाने इसलिए भी याद रह जाते हैं कि उनके बोल हिंदी भाषी लोगों के लिए अटपटे होते हैं। भले ही ये शब्द लोगों की जुबां पर आसानी से चढ़ जाते हैं लेकिन इनके मतलब कम ही लोग जानते होंगे। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ अटपटे शब्दों का मतलब बताने वाले हैं जिनमें 'रमैया वस्तावैया' और 'पोन्नियिन सेल्वन' शामिल है।

रमैया वस्तावैया का मतलब

राजकपूर और नरगिस की मशहूर फिल्म 'श्री 420' का गाना 'रमैया वस्तावैया' तो आपने कई बार सुना होगा, इसी नाम की साल 2013 में फिल्म भी आई थी जिसमें गिरीश कुमार, सोनू सूद और श्रुति हासन नजर आई थीं। दर्शकों ने ये फिल्म भी देखी होगी और राजकपूर की फिल्म का गाना भी गाया होगा, लेकिन इसका मतलब क्या है ये नहीं जानते होंगे। दरअसल, ये शब्द तेलुगू भाषा का है जिसका मतलब है, 'राम तुम कब आओगे?' अब आप भी अपने दोस्तों से इस गाने का मतलब पूछ सकते हैं और उन्हें इसका जवाब बता सकते हैं।

पोन्नियिन सेल्वन का मतलब

ऐश्वर्या राय बच्चन और चियान विक्रम स्टारर फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' का बीते महीने दूसरा पार्ट रिलीज हुआ है। फिल्म के पहले पार्ट को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था लेकिन इसके दूसरे पार्ट की बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं हो रही है। फिल्म में चियान विक्रम और ऐश्वर्या के साथ जयम रवि, कार्ति सिवाकुमार, तृषा कृष्णन, सोभिता धूलिपाला प्रमुख भूमिकाओं में है। फिल्म अपने नाम की वजह से भी चर्चा में रही है। इस पीरियड ड्रामा फिल्म के नाम का मतलब है 'कावेरी नदी का बेटा'। पोन्नि का अर्थ कावेरी होता है। 

यह भी पढ़ें: Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin : सई-सत्या के इशारे देख खून के आंसू रोएगा विराट, भवानी काकू लेगी बदला

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: दूसरी शादी के बाद जमीन पर नहीं हैं सई के पैर, Video में बनठन के दिखा रहीं नखरे

Armaan Malik ने खोले बॉलीवुड के राज, बताया कैसे हुए 'गंदी राजनीति' के शिकार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement