Friday, March 01, 2024
Advertisement

अब नहीं सुन पाएंगे रणबीर कपूर की 'एनिमल' के ये 5 डायलॉग! चली सेंसर बोर्ड की कैंची

'एनिमल' रिलीज से पहले ही रणबीर कपूर की फिल्म पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। फिल्म के कुछ सीन्स और डायलॉग्स में सेंसर बोर्ड ने बदलाव किया है। ऐसे में आपको अब ये सीन और डायलॉग फिल्म में देखने को नहीं मिलेंगे। क्या बदलाव किए गए हैं ये आपको इस खबर में जानने को मिलेगा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: November 29, 2023 13:48 IST
Ranbir kapoor, animal, Censor Board- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'एनिमल' में रणबीर कपूर।

रणबीर कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म 'एनिमल' की रिलीज को दो दिन बचे हैं। एक दिसंबर को फिल्म सिनेमाघरों में धमाका करने के लिए तैयर है। फिल्म कि रिलीज से पहले पूरी स्टार कास्ट प्रमोशन्स में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। फिल्म की एडवांस बुकिंग को लेकर अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। इसे देखकर साफ हो रहा है कि फिल्म कई नए रिकॉर्ड्स बनाएगी। इसी बीच फिल्म पर सेंसर बोर्ड का एक्शन हो गया है। फिल्म को ए सर्टिफिकेट देने के बावजूद भी कई बदलाव किए गए हैं। फिल्म के सीन से लेकर डायलॉग बदले गए हैं। फिल्म में जहां कहीं भी गाली-गलौच या अपशब्द का प्रयोग किया गया था उसे अब बदल दिया गया है। यहां तक की फिल्म के सबटाइटल्स में भी बदलाव किया गया है। 

फिल्म में किए गए बदलाव

  • फिल्म के एक सीन से 'ब्लैक' शब्द हटवाया गया है। ये शब्द फिल्म में 1 घंटे 31 मिनट 19 सेकंड पर आना था, जो अब सुनने को नहीं मिलेगा।
  • इसके अलावा एक सीन से 'कॉस्ट्यूम' शब्द को बदलकर 'वस्त्र' कर दिया गया। ये बदलवाल फिल्म में 1 घंटे 56 मिनट 20 सेकंड पर देखने को मिलेगा। 
  • इसके अलावा 'कभी नहीं' और 'क्या बोल रहे हो आप' जैसे डायलॉग्स में भी बदलाव किया गया। 
  • 2 घंटे 13 मिनट 51 सेकंड पर एक और बदलाव किया गया है। 'नाटक' शब्द को म्यूट कर दिया गया है। 
  • इसके अलावा सबटाइटल में लिखे गए 'You change pads four times a month' को भी बदल दिया है।  
  • विजय और जोया के बीच के इंटीमेट सीन को भी बदल दिया गया है। फिल्म से क्लोजअप शॉट डिलीट कराया गया है। 2 घंटे 28 मिनट 37 सेकंड पर ये बदलाव देखने को मिलेगा।

Ranbir kapoor, animal, Censor Board

Image Source : INSTAGRAM
सेंसर बोर्ड द्वारा किए गए बदलाव।

काफी लंबी है फिल्म

'एनिमल' में सेंसर बोर्ड द्वारा किए गए बदलाव की कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल हो रहे इस डॉक्यूमेंट के अनुसार ‘एनिमल’ का रन टाइम 203 मिनट 29 सेकंड यानी 3 घंटे 23 मिनट 29 सेकंड है। 

फिल्म में नजर आएंगे ये सितारे

बता दें, 'एनिमल' फिल्म में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल, शक्ति कपूर, सुरेश ओबेरॉय, प्रेम चोपड़ा और तृप्ति डिमरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है, जो 'कबीर सिंह' और 'अर्जुन रेड्डी' का निर्देशन करने के लिए जाने जाते हैं। भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियोज और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा निर्मित 'एनिमल' 1 दिसंबर को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें: शादी के एक दिन पहले ही पत्नी के साथ ये कहां पहुंच गए रणदीप हुड्डा, किया ऐसा काम तारीफें करते नहीं थकेंगे आप

रणदीप हुड्डा की शादी से पहले देखें जरा हटके वाले प्री-वेडिंग फंक्शन की Photos

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement