Monday, April 29, 2024
Advertisement

रवि किशन की फिल्म '1922 प्रतिकार चौरी चौरा' इस दिन होगी रिलीज, आजादी की लड़ाई पर है आधारित

अभिनेता और संसद रवि किशन अब देशभक्ति से सराबोर नई फिल्म लेकर आए हैं, जिसका नाम 1922 प्रतिकार चौरी चौरा। यह फिल्म 30 जून को देश भर में थिएटरों में रिलीज हो रही है।

Poonam Shukla Edited By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: June 29, 2023 17:07 IST
file photo - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 1922 प्रतिकार चौरी चौरा

हिंदी, भोजपुरी, साउथ समेत अन्य भारतीय भाषाओं की सैकड़ों फिल्मों में अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता और संसद रवि किशन अब देशभक्ति से सराबोर नई फिल्म लेकर आए हैं, जिसका नाम 1922 प्रतिकार चौरी चौरा। यह फिल्म 30 जून को देश भर में थिएटरों में रिलीज हो रही है। रवि किशन गोरखपुर के सांसद हैं और इस फिल्म का केंद्र बिंदु यूपी में गोरखपुर के पास स्थित चौरी चौरा स्टेशन है। फिल्म आजादी की लड़ाई के दौरान घटित सत्य घटना पर आधारित है। 

Bigg Boss-16 के बाद अब ओटीटी-2 में नजर आएंगे Abdu Rozik, जानिए कब होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री

Esha Deol की शादी में Dharmendra को आया था गुस्सा, पैपराजी से बोले-बकवास बंद कीजिए

स्वतंत्रता संग्राम की कहानी

फिल्म 1922 प्रतिकार चौरी चौरा उत्तरप्रदेश के गोरखपुर, बस्ती, अयोध्या के साथ-साथ उस ऐतिहासिक घटना के मूल स्थान पर भी शूट हुई है, ताकि फिल्म का जीवंत प्रदर्शन हो सके। इस फिल्म में रवि किशन के साथ ममता जेठवानी, अनिल नागरथ, अशोक वोटिया, अनुराधा सिंह की भी अहम भूमिकाएं हैं। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को बेहद पसंद आया है। हर बार की तरह रवि किशन इस फिल्म में अपनी भूमिकाओं से सबको आकर्षित करते नजर आ रहे हैं। स्वतंत्रता संग्राम की कहानियों पर फुल फ्लेज रवि किशन की बनी ये पहली फिल्म है इस वजह से वे इस फिल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड भी हैं और अपने फैंस व देशभक्तों से उन्होंने इस फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखने की अपील भी की है। 

Anupamaa में आएंगे 5 महा ट्विस्ट, माया को अनुज लगाएगा जोरदार थप्पड़

Pushpa 2 की श्रीवल्ली ने शुरू की शूटिंग, शेयर किया वीडियो

100 साल पहले हुई घटनाओं को पर्दे पर उतारना आसान नहीं

फिल्म को लेकर रवि किशन पहले ही कह चुके हैं कि फिल्म की शूटिंग करना उनके लिए काफी चैलेंजिंग था। क्योंकि 100 साल पहले हुई घटनाओं को पर्दे पर उतारना कोई आसान काम नहीं है। बता दें कि फिल्म का निर्माण और निर्देशन अभिक भानु ने किया है। आज देशवासियों के समक्ष ऐसी फिल्मों का प्रदर्शन जरूरी है। रवि किशन ने इस फिल्म के लिए बेहद मेहनत की है और तब जाकर सच्ची घटना की हकीकत को पर्दे पर उतारने में वह कामयाब रहे हैं इसलिए इस फिल्म को जरूर देखें।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement