Monday, April 29, 2024
Advertisement

सलमान खान की इस हीरोइन को ऐश्वर्या की हमशक्ल कहते थे लोग , सांप पकड़ने में माहिर हैं ये एक्ट्रेस

सलमान खान की फिल्म लकी-नो टाइम फॉर लव के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल को भला कौन भूल सकता है। एक समय पर ऐश्वर्या राय बच्चन की हमशक्ल होने को लेकर इन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्नेहा सांप पकड़ने में माहिर हैं?

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: December 18, 2023 8:36 IST
Sneha Ullal- India TV Hindi
Image Source : DESIGN सांप पकड़ने में माहिर हैं सलमान खान की ये हीरोइन

बॉलीवुड के रॉबिनहुड सलमान खान का स्टारडम ही ऐसा है कि कोई सितारा उनके साथ काम कर ले तो उसे अपने आप ही पहचान मिलने लगती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ था एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल के भी साथ। सलमान के साथ फिल्म लकी से डेब्यू करने वाली स्नेहा को उस समय लोग दूसरी 'ऐश्वर्या राय ' तक कहने लगे थे। बताया जाता है कि अपनी एक्स ऐश की तरह दिखने की वजह से सलमान ने स्नेहा को काम करने का मौका दिया था। आज भले ही स्नेहा बॉलीवुड की दुनिया से दूर हैं लेकिन आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। हैरानी की बात तो ये है कि सलमान की ये हीरोइन सांप पकड़ने में माहिर भी हैं। चलिए बताते हैं आपको इनसे जुडी कुछ बातों के बारे में ।

स्नेहा की फिल्में

दरअसल, 18 दिसंबर, 1987 के दिन मस्कट, ओमान में पैदा हुईं स्नेहा उल्लाल बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है जो फिल्मों में कुछ समय काम करने के बाद ही गायब हो गईं। 18 साल की स्नेहा ने साल 2005 में फिल्म 'लकी नो टाइम फॉर लव' से बॉलीवुड में सलमान खान के साथ अपने कदम रखे थे। इस फिल्म में उन्हें देखकर यही लगा कि वो ऐश की ही हमशक्ल हैं। कहा जाता है कि उनकी इसी खूबी के चलते सलमान उन्हें फिल्मों में लाए थे। 

 ऐश्वर्या जैसा दिखना भी स्नेहा के करियर के लिए नहीं रहा खास

हालांकि ऐश्वर्या जैसा दिखना भी स्नेहा के करियर में कोई खास कमाल नहीं कर पाया और वो अपनी पहली ही फिल्म लकी के बाद गायब होने लगी थीं। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई थीं। जिसके बाद स्नेहा ने आर्यन (2006), जाने भी दो यारो (2007) और क्लिक (2009) में काम किया। लेकिन बी टाउन में उन्हें वो सफलता नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का रुख कर लिया था। 2015 में उन्होंने  फिल्म 'बेजुबां इश्क' में काम करने के बाद फिल्मों से खुद को दूर कर लिया। 

सांप पकड़ने में माहिर हैं स्नेहा 

स्नेहा के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि उनकी एक ऐसी हॉबी है जिसके बारे में आम तौर पर लड़कियां ऐसा सोचती भी नहीं है। वो हॉबी ये है कि स्नेहा सांप पकड़ने में माहिर हैं। अपनी इस हॉबी का खुलासा खुद स्नेहा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। स्नेहा ने बताया था कि वो  वेजिटेरियन हैं और जानवरों से बेहद प्यार करती हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह सांप को कभी नहीं मार सकती हैं बल्कि उन्हें सांप को पकड़ना अच्छा लगता है। तब स्नेहा ने ये भी बताया था कि उन्होंने बारिश के मौसम में खूब सांप पकड़े हैं और ऐसा करके उन्हें काफी अच्छा भी महसूस होता है। गौरतलब है कि बॉलीवुड का करियर ज्यादा नहीं चल पाने की वजह से स्नेहा ने साउथ की फिल्मों की तरफ रुख कर लिया था।  हालांकि साउथ की तरफ रुख करने के बाद उनके खाते में कुछ हिट फिल्में आई हैं। फिलहाल स्नेहा उल्लाल साउथ इंडस्ट्री में जाना माना नाम है।

ये भी पढ़ें:

Year Ender 2023 में इन स्टार्स कपल के टूटे रिश्ते, किसी का हुआ तलाक तो किसी का ब्रेकअप

काजोल की मां और दिग्गज अभिनेत्री तनुजा अस्पताल में हुईं भर्ती

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement