धमकी भरा खत मिलने के बाद Salman Khan के घर पहुंची मुंबई पुलिस, गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई से पूछताछ जारी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को आज एक धमकी भरा पत्र मिला है। बांद्रा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 06, 2022 14:42 IST
Salman Khan And Salim Khan Get Threat Letter from Lawrence Bishnoi!- India TV Hindi
Image Source : SOURCE Salman Khan And Salim Khan Get Threat Letter from Lawrence Bishnoi!

Highlights

  • बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मिली धमकी
  • सलमान के पिता सलीम को मिला धमकी भरा पत्र
  • लेटर में मूसेवाला जैसा हाल करने की धमकी दी गई

Salman Khan Threat: सलमान खान के घर के बाहर मिले धमकी के खत के सिसलिसे में दिल्ली पुलिस ने लॉरेन्स बिश्नोई से पूछताछ कर रही है। इस वक्त लॉरेन्स बिश्नोई स्पेशल सेल की कस्टडी में है। सलमान खान के घर के बाहर से मिले धमकी भरे लैटर में लिखा था तेरा मुसेवाला बना देंगे, ये पत्र सलमान खान और सलीम खान के नाम से था। 

अब इस मामले पर जांच कि जा रही है कि क्या वाकई लॉरेन्स गैंग ने ये लैटर भेजा या उसका नाम लेकर किसी और ने भेजा था। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा और बढ़ा दी है। 

Salman Khan Threat letter

Image Source : SOURCE
Salman Khan Threat letter

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को आज (5 जून) एक धमकी भरा पत्र मिला है। बांद्रा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। 

"तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा कर देंगे"

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो यह धमकी भरा खत बांद्रा के बैंडस्टैंड प्रोमेनाड में मिला है। सलमान के पिता सलीम खान के गार्ड को ये लेटर उस जगह मिला, जहां सलीम अपनी मॉर्निंग वॉक के बाद रोज जाकर बैठते हैं। बताया जा रहा है कि इस लेटर में सलमान और सलीम खान को उनका हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा करने की धमकी दी गई है। पत्र में लिखा है, "तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा कर देंगे।"

सिद्धू मूसेवाला मर्डर से क्या है कनेक्शन?

बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने पिछले दिनों सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी थी। जिस लॉरेन्स बिश्नोई गैंगस्टर का मूसेवाला की हत्या में नाम आया है, उसी बिश्नोई ने सलमान खान को 2008 में जान से मारने की धमकी दी थी। यही कारण है कि मुंबई पुलिस ने सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस के फैसले के बाद अब सलमान के साथ उनकी प्राइवेट सिक्योरिटी के साथ पुलिस के कुछ सिपाही भी साथ रहेंगे।

काला जठेड़ी के गुरु को दी गई थी सलमान को मारने की जिम्मेदारी

Kala Jathedi

Image Source : INDIA TV
Kala Jathedi 

फिल्म रेडी की शूटिंग के दौरान लॉरेन्स विश्नोई ने अपने गुर्गों के जरिए सलमान पर हमले पर प्लान तैयार किया था। हालांकि शूटरों को मनमाफिक हथियार न मुहैया होने के चलते यह प्लान फेल हो गया। विश्नोई का सबसे महत्वपूर्ण मोहरा और गैंगस्टर काला जठेड़ी का गुरु नरेश शेट्टी ही वो शख्स है, जिसे सलमान खान को मारने का प्लान सौंपा गया था।

संपत नेहरा ने डाला था मुंबई में कई दिनों तक डेरा

Sampat Nehra

Image Source : INDIATV
Sampat Nehra 

गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने भी मुम्बई में कई दिन तक डेरा डाला हुआ था, जिससे सलमान खान को टारगेट किया जा सके। कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी भी फरार होने के बाद मुम्बई जाकर रुका था। ये तमाम गैंगस्टर मुंबई के वासी इलाके में रहते थे। 

गैंगस्टर नरेश शेट्टी  और सम्पत नेहरा अलग अलग वक्त पर मुंबई में रुके थे। उन्होंने कई बार सलमान खान के घर की रेकी की, जिससे जब सलमान साइकिलिंग के लिए अपने घर से बाहर निकलें तो उन्हें टारगेट किया जाए। हालांकि विश्नोई अपने मंसूबों मे कामयाब न हो पाया।

बता दें कि सलमान खान को मारने के प्लान के मामले में उस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल काउंटर इंटेजलिस यूनिट ने मुंबई के वासी से लारेश बिश्नोई गैंग के तीन शार्प शूटर को गिरफ्तार भी किया था। 

लॉरेन्स ने पुलिस कस्टडी में कहा था कि सलमान को मारेंगे 

लॉरेन्स ने सलमान खान के लिए कस्टडी में रहने के दौरान ही कहा था कि सलमान को यहीं मारेंगे। अभी तो हमने कुछ कहा ही नहीं है। वहीं अब जो लेटर मिला है, उस पर स्पेशल सेल लॉरेंस से कस्टडी में पूछताछ कर रही है। काले हिरण के शिकार वाले केस के बाद से बिश्नोई सलमान से बदला लेना चाहता है।

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन