Friday, April 19, 2024
Advertisement

श्रीदेवी ने 13 साल की उम्र में निभाया था रजनीकांत की मां का किरदार, बॉलीवुड ही नहीं देश की इन 5 इंडस्ट्री में रहीं हाईएस्टपेड एक्ट्रेस

Sridevi Death anniversary: बॉलीवुड की दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 24, 2023 12:18 IST
Sridevi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_SRIDEVIFANSPAGE Sridevi

नई दिल्ली: दमदार एक्टिंग और चुलबुली अदाओं से लगातार 4 दशकों तक देश के दिलों की धड़कन बनकर राज करने वालीं श्रीदेवी आज भी लोगों की फेवरेट हैं। उनका निभाया हर किरदार लोगों के दिलों में बसा हुआ है। क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी कि श्रीदेवी ने 4 साल की छोटी सी उम्र में करियर की शुरुआत की और अपने जीवन के अंतिम दिनों तक वह एक्टिंग करती रहीं। श्रीदेवी ने 13 साल की छोटी सी उम्र अपने उम्र से बड़े रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था। आज श्रीदेवी की पुण्यतिथि के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

इस फिल्म में बनीं थी रजनीकांत की मां 

श्रीदेवी ने 1976 तक कई दक्षिणी भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकर काम किया। अभिनेत्री के रूप में 1976 में उन्होंने तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिची' में काम किया। इस फिल्म में वह रजनीकांत की सौतेली मां बनी थीं। कहानी कुछ ऐसी थी कि रजनीकांत के पिता एक छोटी उम्र की लड़की से शादी करते हैं। यह फिल्म उस समय भी सुपरहिट हुई थी और आज भी श्रीदेवी की बेस्ट परफॉर्मेंस के तौर पर याद की जाती है। 

कई इंडस्ट्री में किया काम

श्रीदेवी ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई इंडस्ट्री में काम किया। उन्होंने हिंदी, तमिल तेलुगु और मलयालम भाषाओं की फिल्मों में भी बहुत काम किया। खास बात तो यह है कि श्रीदेवी ही ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने इन सारी इंडस्ट्री में डबल रोल निभाए हैं। श्रीदेवी की साउथ की ओरिजिनल फिल्मों के हिंदी रीमेक भी बने जिनमें रेखा, रीना रॉय, पद्मिनी कोल्हापुरे, पूनम ढिल्लन, अनिता राज जैसी अभिनेत्रियों ने काम किया। 

Selfiee Movie Review: टिकट खरीदने से पहले जानिए कैसी है फिल्म, पढ़िए अक्षय और इमरान की 'सेल्फी' का रिव्यू

आपको बता दें कि जिस समय में बाकी एक्ट्रेस 8-10 लाख रुपए में एक फिल्म में काम करने के लिए राजी हो जाती थीं, श्रीदेवी ने उस समय भी करोड़ रुपए तक फीस लेने के लिए सुर्खियां बटोरी थीं। वह बॉलीवुड के साथ तमिल, मलयालम, कन्नड़ और तेलुगु इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस थीं।   

वैसे श्रीदेवी तमिल में सबसे ज्यादा फिल्में कमल हसन और रजनीकांत के साथ, तेलुगु में कृष्णा, एनीआर और सोभन बाबू के साथ और हिंदी में जितेंद्र और अनिल कपूर के साथ की हैं।

साजिद खान और सौंदर्या शर्मा हैं रिलेशनशिप में? अफवाहों जानिए 'बिग बॉस 16' के इस 'कपल' के रिश्ते का सच

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement