Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Chiranjeevi को सुपरस्टार बनाने वाले डायरेक्टर का निधन, दिया था पहली फिल्म में मौका

K Vasu Passed Away: डायरेक्टर के वासु ने अपने निर्देशन की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'प्रणम खारिदु' से की और इस फिल्म से चिरंजीवी को एक एक्टर के रूप में बड़े पर्दे पर पेश किया।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: May 27, 2023 13:46 IST
K Vasu passed away who introduced Chiranjeevi as an actor - India TV Hindi
Image Source : K VASU PASSED AWAY K Vasu Passed Away

K Vasu Passed Away: फेमस तेलुगु डायरेक्टर के वासु जिन्होंने चिरंजीवी, पवन कल्याण जैसे और सितारों के साथ काम किया था। वासु शानदार निर्देशकों के परिवार से थे, उनके पिता प्रत्यगत्मा और भाई हेमम्बरधारा राव तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर डायरेक्टर थे। उनके नक्शेकदम पर चलते हुए, के वासु भी एक डायरेक्टर के रूप में उभरे और उन्होंने टॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं।

निधन की वजह -

K Vasu का हैदराबाद में उनके आवास पर निधन हो गया। निर्देशक पिछले कुछ वर्षों से किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, यह भी कहा जा रहा है कि डायलिसिस के लिए हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में पिछले दो महीने से उनका इलाज चल रहा था।

के वासु को दी श्रद्धांजलि -
के वासु ने अपने निर्देशन की शुरुआत तेलुगु फिल्म 'प्रणाम खारिदु' से की और चिरंजीवी को एक अभिनेता के रूप में बड़े पर्दे पर पेश किया। फिल्म निर्माता के निधन की खबर जानने को बाद मेगास्टार Chiranjeevi ने ट्विटर का सहारा लेते हुए शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, "वरिष्ठ निर्देशक के. वासु अब नहीं रहे यह खबर बहुत दुखद है। उन्होंने प्रणाम 'खारिडू', 'टोडोडोंगालु', 'अल्लुल्लु अन्नुरु' और 'कोथला रायुडू' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था, ये सब फिल्मे मैंने अपने करियर की शुरुआती दिनों में की थी। मेरी गहरी संवेदनाएं उनके परिवार को।" पवन कल्याण ने भी दिवंगत डायरेक्टर को श्रद्धांजलि दी। 

के वासु की जानी मानी फिल्मे -
फिल्म 'प्रणाम खारिडू' ने चिरंजीवी को टॉलीवुड में एक अलग पहचान दिलाई और ये के वासु की पहली डायरेक्ट की गई फिल्म थी। उन्हें 'आदापिला तंदरी', 'आदापिला', 'पुत्तिनिला मेटिनिला', 'कोथा दम्पाथुलु', 'कालाहाला कापुरम', 'पक्कींटी अम्मयी', 'रेपाती राउडी', 'थोडू डोंगालू', 'अमेरिका अल्लुडू' और 'कोथला रायडू' जैसी फिल्मों के डायरेक्शन के लिए भी जाना जाता है। 

ब्रह्मानंदम का लीड रोल -
वास्तव में, वासु ने 'जोकर मामा सुपर अल्लुडु' (1992) का भी निर्देशन किया है, जिसमें लोकप्रिय कॉमेडियन ब्रह्मानंदम मुख्य अभिनेता के रूप में थे। बहुत कम फिल्मों में ब्रह्मानंदम मुख्य अभिनेता के रूप में नजर आते हैं और वह इस फिल्म में लीड रोल में नजर आए।

ये भी पढ़ें-

Satya Prem Ki Katha Naseeb Se Out: शाहरुख खान-काजोल की राह चले कार्तिक-कियारा, सरसों के खेत में किया रोमांस

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सत्या करेगा सबसे बड़ा त्याग, ये मोड़ पूरी तरह बदलेगा सई-विराट की जिंदगी!

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अभीर को सच सुनते ही लगेगा 440 वोल्ट का झटका! अक्षरा के पैरों तले खिसकी जमीन

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement