Monday, April 29, 2024
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' को मिले 7 नॉमिनेशन लेकिन तब भी विवेक अग्निहोत्री ने जताया गुस्सा, जानिए क्या है वजह

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को फिल्म फेयर अवार्ड शो में 7 कैटेगरी में नामांकित किया गया है। हालांकि इसके बावजूद फिल्ममेकर ने इवेंट में हिस्सा लेने से मना कर दिया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 27, 2023 22:06 IST
Vivek Agnihotri- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Vivek Agnihotri

नई दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स', 2022 की सबसे चर्चित और सफल फिल्मों में से एक थी। फिल्म को हाल ही में अपनी शानदार सफलता के कारण कई श्रेणियों में फिल्म फेयर अवार्ड शो के लिए सात नामांकन प्राप्त हुए हैं। हालांकि, फिल्म निर्माता ने पुरस्कारों में भाग लेने के लिए 'विनम्रता' से मना कर दिया है और इस तरह के आयोजनों पर अपनी राय दी है। विवेक ने अवॉर्ड इवेंट की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट लिखा।

क्या बोले विवेक अग्निहोत्री 

गुरुवार को विवेक अग्निहोत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया। उनके कैप्शन में लिखा था, "घोषणा: फिल्मफेयर अवार्ड्स मुझे मीडिया से पता चला कि #TheKashmirFiles को 68वें फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए 7 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। लेकिन मैं विनम्रतापूर्वक इन अनैतिक और सिनेमा विरोधी पुरस्कारों का हिस्सा बनने से इनकार करता हूं। यही कारण है: फिल्मफेयर के अनुसार , सितारों के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है। कोई मायने नहीं रखता। इसीलिए फिल्मफेयर की चाटुकार और अनैतिक दुनिया में, संजय भंसाली या सूरज बड़जात्या जैसे मास्टर निर्देशकों का कोई चेहरा नहीं है। संजय भंसाली, आलिया भट्ट की तरह दिखते हैं, सूरज, मिस्टर बच्चन की तरह और अनीस बज्मी जैसे कार्तिक आर्यन। ऐसा नहीं है कि एक फिल्म निर्माता की गरिमा फिल्मफेयर पुरस्कारों से आती है लेकिन यह अपमानजनक व्यवस्था समाप्त होनी चाहिए।"

Malaika Arora: सेल्फी लेने आए फैंस से घिरीं एक्ट्रेस, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा, वीडियो हो गया वायरल

Mahakal Nagri motion poster: हाथ में गन लेकर आतंकवादियों पर काल बनते दिखे भोलेनाथ, 'महाकाल नगरी' का मोशन पोस्टर वायरल

यहीं खत्म नहीं हुई बात 

उनके कैप्शन में आगे लिखा है, "इसलिए, बॉलीवुड के एक भ्रष्ट, अनैतिक और चापलूस प्रतिष्ठान के खिलाफ मेरे विरोध और असहमति के रूप में, मैंने इस तरह के पुरस्कारों को स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है। मैं किसी भी दमनकारी और भ्रष्ट व्यवस्था या पुरस्कारों का हिस्सा बनने से इनकार करता हूं, जो लेखकों का इलाज करता है।" एक फिल्म के निर्देशक और अन्य एचओडी और चालक दल के सदस्य और / या सितारों के गुलाम के रूप में। उन सभी को बधाई जो जीतते हैं और जो नहीं जीतते हैं। उज्जवल पक्ष यह है कि मैं अकेला नहीं हूं। धीरे-धीरे लेकिन लगातार, एक समानांतर हिंदी फिल्म उद्योग उभर रहा है।" उन्होंने अपनी पोस्ट में दुष्यंत कुमार का एक कोट भी शेयर किया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो विवेक अग्निहोत्री वर्तमान में 'द वैक्सीन वॉर' और 'द दिल्ली फाइल्स' पर काम कर रहे हैं।

Shah Rukh Khan की फिल्म 'डंकी' के सेट से लीक हुआ VIDEO, कश्मीर की वादियों में तापसी संग आए नजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement