Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोमांटिक फिल्मों की कहानी से कम नहीं है इन बॉलीवुड सेलेब्स की लव स्टोरी

बॉलीवुड ने लोगों के प्यार के नजरिए को ही बदल कर रख दिया है, जहां कुछ जोड़ियों ने आधे रास्ते ही एक दूसरे का साथ छोड़ दिया, तो दूसरी तरफ कुछ बॉलीवुड सितारों ने हर मुश्किल समय में अपने लाइफ पार्टनर का साथ निभाया है। आइए जानते हैं उन कलाकारों के बारे में।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: October 12, 2022 17:54 IST
 Bollywood News- India TV Hindi
Image Source : SOURCED Bollywood News

बॉलीवुड ने लोगों को प्यार के मायने बताए और प्यार करना भी सिखाया। लोग इन कलाकारों की देखा देखी प्यार में कुछ भी कर गुजरने के कस्में वादे करते हैं। हिंदी फिल्मों में हमने ऑन स्क्रीन कई जोड़िया देखी हैं, जिन्होंने प्यार में सारी हदें पार कर दीं। इन जोड़ियों का प्यार मजबूत है। इन्होंने हर हाल में एक दूसरे का साथ निभाया। इनमें से कई सेलेब्स ने संघर्ष के दिनों में अपने साथी का पूरा साथ दिया। चलिए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही अजब प्रेम की गजब कहानियों के बारे में जिनके किस्से शायद ही आपने सुने होंगे — 

Pushpa: न्यूयॉर्क शहर के मेयर पर चढ़ा 'पुष्पा' फीवर, अल्लू अर्जुन के स्टाइल में दिए पोज 

आयुष्मान और ताहिरा: बॉलीवुड का हैप्पी कपल 

इस कपल की जोड़ी सच में एक मिसाल है। हालात चाहे कितने ही मुश्किल क्यों ना रहे हों, इन दोनों ने हमेशा एक दूसरे का साथ निभाया। इनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आयुष्मान और ताहिरा की लव स्टोरी तब शुरू हुई जब ये दोनों 12वीं क्लास के दौरान एक ही ट्यूशन क्लास मिले थे। उस समय ताहिरा कई लड़कों की क्रश थीं, इन्हीं में से एक आयुष्मान भी थे। लेकिन दोनों ही शर्मीले थे, इसलिए दोनों ने कभी बात नहीं की। आयुष्मान और ताहिरा के पिता दोस्त थे। धीरे-धीरे ताहिरा आयुष्मान की दोस्ती हुई जो गहरे प्यार में बदल गई। इसी दौरान आयुष्मान ने एक डिनर डेट पर ताहिरा को शादी के लिए प्रपोज किया। ताहिरा जानती थीं कि, आयुष्मान एक्टर बनना चाहते हैं और इसमें फेल होने के भी पूरे चांस हैं। इसके बावजदू उन्होंने आयुष्मान से शादी की। साल 2011 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। आयुष्मान के स्ट्रगल के दौरान ताहिरा ने उनका पूरा साथ दिया और आज ये बॉलीवुड का हैप्पी कपल है।  

Mili First Look: जान्हवी कपूर का 'मिली' से फर्स्ट लुक आउट, पापा बोनी कपूर की फिल्म में धमाल मचाएगी बेटी

अरिजीत सिंह और कोयल: एक अनोखी प्रेम कहानी 

आज के समय के सबसे बेहतरीन बॉलीवुड सिंगर कहे जाने वाले अरिजीत सिंह और उनकी पत्नी कोयल की लव स्टोरी भी काफी इंस्पायरिंग है। कोयल और अरिजीत बचपन के दोस्त हैं। जब दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया, तब अरिजीत को कोई नहीं जानता था। लेकिन कोयल ने उनका पूरा साथ दिया। साल 2014 में दोनों ने शादी की। ये अरिजीत और कोयल दोनों की ही दूसरी शादी थी। अरिजीत ने पहली शादी रिएलिटी शो फेम गुरुकुल की कंटेस्टेंट रूपरेखा बैनर्जी से की थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा नहीं चला और दोनों अलग हो गए। वहीं कोयल भी तलाकशुदा थीं और एक बेटी की मां थी। इसके बावजूद दोनों ने एक दूसरे के साथ चलने का फैसला लिया। आज ये कपल अपने तीनों बच्चों के साथ खुश है। 

पंकज त्रिपाठी और मृदुला 

बॉलीवुड के शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी की प्रेम कहानी भी उन्हीं के तरह अनोखी है। इस प्रेमी कहानी में प्यार के साथ ही, संघर्ष, त्याग और समर्पण का भाव साफ नजर आता है। पंकज त्रिपाठी ने मृदुला को पहली बार उस समय देखा था जब वह नाइंथ क्लास में थीं और उन्हें पहले ही नजर में मृदुला से प्यार हो गया था। पंकज की बहन की शादी मृदुला के बड़े भाई से हुई थी। शादी के दौरान ही पंकज की पहली बार मृदुला से दोस्ती हुई। फिर प्यार हुआ। जब भी पंकज अपनी बहन से मिलने जाते, वह मृदुला से भी जरूर मिलते। उस जमाने में संपर्क का कोई साधन नहीं था, इसलिए दोनों एक दूसरे को खत लिखते थे। जब परिवार को इस बारे में पता चला तो हंगामा हो गया। दोनों ही परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे। हालांकि दोनों की जिद के आगे सभी झुक गए और दोनों ने 2004 में शादी रचाई। संघर्ष के दिनों में मृदुला ने पंकज का पूरा साथ निभाया। जब पंकज बॉलीवुड में किस्मत आजमा रहे थे, तब मृदुला घर का पूरा खर्च उठाती थीं।

TRP List Top Tv Show: खतरे में है Anupamaa और Taarak Mehta, सलमान के शो Bigg Boss 16 ने लिस्ट में मारी धांसू एंट्री

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement