Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रिलीज से पहले जाने 'सैम बहादुर' की ये खास बात, विक्की कौशल की फिल्म में दिखेगी कई युद्धों की झलक

विक्की कौशल इन दिनों अपनी फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।फिल्म की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। लेकिन आपको बता दें कि इसके अलावा भी इस फिल्म में कई युद्ध दिखाए गए है। फिल्म के रिलीज से पहले जानिए उन 4 वॉर्स के बारे में , जिनमें सैम बहादुर ने अपनी बहादुरी दिखाई थी।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: November 28, 2023 13:44 IST
Sam Bahadur- India TV Hindi
Image Source : DESIGN 'सैम बहादुर'

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल इन दिनों काफी बिजी चल रहे हैं। हाल में ही उनकी फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' रिलीज हुई थी। अब जल्द ही उनकी फिल्म 'सैम बहादुर' रिलीज होने वाली है। विक्की के इस फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ है। फिल्म से विक्की कौशल के कई लुक भी सामने आ गए हैं, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला। इस फिल्म में विक्की एक आर्मी ऑफिसर के रोल में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की कहानी भारत के पहले फील्ड मार्शल रहे आर्मी चीफ सेम मानेकशॉ पर आधारित है। सेम मानेकशॉ, एक भारतीय युद्ध नायक, 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष थे। वह फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी बने। उन्होंने दूसरे विश्व युद्ध में सेवा के साथ अपना करियर शुरू किया और उनका सक्रिय सैन्य करियर चार दशकों और पांच युद्धों तक फैला रहा।

'सैम बहादुर' में दिखेगी कई युद्धों की झलक

लेकिन बता दें कि यह फिल्म भले ही सिर्फ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है, लेकिन इसमें 40 वर्षों तक सेना की सेवा करने वाले मानेकशॉ द्वारा लड़े हुए  4 और युद्धों की भी झलक देखने को मिलने वाली है। जिसमें - द्वितीय विश्व युद्ध, 1947 का भारत-पाकिस्तान युद्ध, 1962 का भारत-चीन युद्ध, 1965 का भारत-पाकिस्तान युद्ध और 1971 का बांग्लादेश मुक्ति युद्ध का नाम शामिल है।

'एनिमल' से होगी 'सेम बहादुर' की टक्कर

इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा एक्ट्रेस फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी नजर आएंगी। मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में नीरज काबी, एडवर्ड सोनेनब्लिक, रिचर्ड भक्ति क्लेन, साकिब अयूब और कृष्ण कांत सिंह बुंदेला भी हैं। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें:

'टाइगर 3' ने तोड़ा रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का रिकॉर्ड, दुनियाभर में कमाए इतने करोड़

बॉयफ्रेंड संग कुत्ते को डेट पर लेकर निकलीं 'नागिन' एक्ट्रेस, संभालना हुआ मुश्किल, वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी

'टाइगर 3' में कटरीना कैफ को टॉवल में फाइट करते देख डरे विक्की कौशल, कहा- अब मैं कभी भी अपनी वाइफ से...

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement