Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PM Modi Birthday Special: विवेक ओबेरॉय से लेकर रजत कपूर तक, बॉलीवुड के ये सेलेब्स पर्दे पर निभा चुके हैं पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार

PM Modi Birthday Special: आज 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। पीएम आज 73 साल के हो गए हैं। आइए इस खास मौके पर आज जानेंगे की किन-किन फिल्मी कलाकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार पर्दे पर निभाया है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: September 17, 2023 9:53 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : DESIGN पर्दे पर पीएम मोदी बने ये सेलेब्स

PM Modi Birthday Special: आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मई 2014 से देश को संभाल रहे है। देशभर में उनकी चर्चा होती है। सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी खूब धाक जमाई है। दरअसल, पीएम मोदी ने अभी तक देश को लेकर कार्यकाल में कई ऐतिहासिक फैसले लिए है। इन फैसलों में से कई फैसलों को जनता ने सरहाना मिली तो कई फैसलों का विरोध भी जनता द्वारा किया गया। हाल ही में हुए जी 20 समिट (G20 Summit) की सफल मेजबानी से इस वक्त पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है। इस वजह से भी पीएम मोदी की जनता ने खूब सराहना की थी। इसमें बाॅलीवुड सेलेब्स भी पीछे नहीं रहे थे। अक्षय कुमार, शाहरुख खान सहित कई स्टार्स ने राष्ट्रीय राजधानी में लीडर्स समिट की मेजबानी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। देश- विदेश सहित बाॅलीवुड भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैन हैं, तो आइए इस खास मौके पर आज हम एक नजर डालते है उन फिल्मों पर जो कि देश के  प्रधानमंत्री पर बनी है। 

'पीएम मोदी'

'पीएम मोदी' के नाम पर बनी इस फिल्म में प्रधानमंत्री का किरदार अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने बखूबी निभाया था। जिसमें नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया था। इस फिल्म को डायरेक्टर उमंग कुमार ने बनाया था। 

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'

'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म में एक्टर रजत कपूर ने पीएम मोदी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में विक्की कौशल थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिल्म की कहानी ने पर्दे पर तहलका मचा दिया था। 

'नमो सौने गामो'

'नमो सौने गामो' फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार अभिनेता लालजी देवरिय ने निभाया था। ये एक गुजराती फिल्म है,जिसमें नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़ी उनकी यात्रा को दिखाया गया है। इस फिल्म में नरेंद्र मोदी के देश के प्रधानमंत्री बनने से लेकर गुजरात के सीएम बनने तक का सफर शामिल है।

'बटालियन 609'

'बटालियन 609' इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किरदार के के शुक्ला ने निभाया था। फिल्म की कहानी में नरेंद्र मोदी के फैसले लेने और उनकी जिंदगी से जुड़े पहलुओं को दिखाया गया है। इस फिल्म को डायरेक्टर बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी ने बनाया था। 

 

ईशा गुप्ता संग रोमांस करते दिखे एल्विश यादव, वीडियो में दिखी सिजलिंग केमिस्ट्री

किसी के नाम पर डोसा तो किसी के नाम पर पिज्जा,बॉलीवुड के इन सेलीब्रिटीज के नाम पर मिलते हैं स्पेशल डिशेज

Vicky Kaushal: कटरीना कैफ को पसंद है कौन सी डिश, पति विक्की कौशल ने किया रिवील

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement