Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिग्गज टॉलीवुड अभिनेता और कॉस्ट्यूम डिजाइनर कृष्णा का निधन, सिनेमाजगत में शोक की लहर

कॉस्ट्यूम डिजाइनर से एक्टर बने कृष्णा (Krishna) ने फेमस एक्टर एनटीआर, अक्किनेनी नागेश्वर राव, चिरंजीवी, वनीश्री, जयसुधा, जयाप्रदा और श्रीदेवी के कपड़े डिजाइन किए थे।

IANS Written By: IANS
Updated on: April 02, 2023 15:07 IST
designer Krishna passes away- India TV Hindi
Image Source : IANS actor and costume designer Krishna passes away

टॉलीवुड अभिनेता और कॉस्ट्यूम डिजाइनर कृष्णा (Krishna) का चेन्नई में रविवार को निधन हो गया। कृष्णा (Krishna) लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे। कृष्णा (Krishna) के निधन की खबर से सिनेमाजगत में शोक का माहौल है, सोशल मीडिया के जरिए सेलेब्स और राजनीति जगत के सितारे उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कॉस्ट्यूम डिजाइनर से अभिनेता बने कृष्णा ने टॉलीवुड की कई फिल्मों में चरित्र अभिनेता की भूमिका निभाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने चेन्नई में अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

टॉलीवुड की हस्तियों ने जताया शोक

टॉलीवुड की कई हस्तियों ने कृष्णा के निधन पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के रहने वाले कृष्णा का असली नाम मदसु कृष्णा था। सहायक पोशाक डिजाइनर के रूप में काम करने के लिए वे 1954 में मद्रास चले गए। थोड़े समय के भीतर, उन्होंने खुद को स्थापित किया और बाद में रामानायडू के स्टूडियो में पूर्णकालिक पोशाक डिजाइनर के रूप में काम किया।

एनटीआर और चिरंजीवी जैसे सितारों के कपड़े किये डिजाइन

कृष्णा ने एनटीआर, अक्किनेनी नागेश्वर राव, चिरंजीवी, वनीश्री, जयसुधा, जयाप्रदा और श्रीदेवी सहित कई शीर्ष अभिनेता और अभिनेत्रियों केलिए ड्रेस तैयार किए। उनके द्वारा डिजाइन किए गए परिधान उन दिनों ट्रेंडसेटर थे।

निर्देशक कोडी रामकृष्ण की सलाह पर, कृष्णा ने फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया। 'भारत बंद' (1991) उनकी पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई थी। अपने करियर में उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने 'पेलम चेबाइट विनाली', 'पुलिस लॉकअप', 'अल्लरी मोगुडु', 'खलनायक' और 'पुट्टिंटिकी रा चेल्ली' जैसी फिल्मों में चरित्र अभिनेता के रूप में विभिन्न भूमिकाएं निभाईं।

यह भी पढ़ें: माया के कारण टूटा Anuj-Anupamaa का सात जन्मों का रिश्ता, अनुपमा का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: विराट के लिए पत्रलेखा के बदले तेवर, सत्या के घर में सई की होगी फिल्मी एंट्री

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा पहुंचे मुंबई, जल्द होगा दोनों का रोका!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement