विधानसभा चुनाव 2022एग्जिट पोल नतीजे

गुजरात

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 182 Results

हिमाचल प्रदेश

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 68 Results

Vinod Khanna Birthday: जब विनोद खन्ना फिल्में छोड़ बन गए थे संन्यासी, फिर ऐसी की सिनेमा में वापसी

विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक एक्टर बनें। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब विनोद खन्ना के पिता को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने अपने बेटे के सिर पर बंदूक तान दी थी।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: October 09, 2022 15:00 IST
vinod khanna birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VINODKHANNA2506 विनोद खन्ना बर्थडे

Highlights

  • विनोद खन्ना का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था
  • विनोद खन्ना करियर के पीक पर सन्यासी बन गए थे
  • विनोद खन्ना ने कई हिट फिल्में दी हैं

Vinod Khanna Birthday: गुजरे जमाने के चर्चित अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। 6 अक्टूबर 1946 को खैबर पख्तूनखवा प्रांत के पेशावर (पाकिस्तान) में जन्मे विनोद खन्ना ने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। लेकिन कुछ विनोद खन्ना से जुड़े कुछ किस्से ऐसे भी हैं जिन्हें जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। सुनील दत्त की फिल्म मन का मीत (1968) से डेब्यू करने वाले विनोद खन्ना का एक किस्सा माधुरी दीक्षित के साथ का काफी चर्चा में रहा था। दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान विनोद खन्‍ना ने बेकाबू होकर माधुरी दीक्ष‍ित के होंठों पर काट लिया था।

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt Baby Shower: गोद भराई में आलिया के चेहरे पर दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो, देखें बेबी शॉवर की झलक

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म दयावान की शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित का एक इंटीमेट सीन था। इस सीन में विनोद खन्ना को अपने से 20 साल छोटी माधुरी दीक्षित को किस करना था। इस सीन के दौरान विनोद खन्ना बहक गए और उन्होंने किस करते हुए माधुरी के होठों को काट लिया। विनोद खन्ना की इस हरकत से माधुरी असहज हो गई थीं और उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर से इस सीन को हटवाने की भी मांग की। लेकिन डायरेक्‍टर ने उनकी बात नहीं मानी और फ‍िल्‍म इस सीन के साथ ही रिलीज हुई। फिल्म रिलीज के बाद इस सीन के लिए विनोद खन्‍ना ने माधुरी से माफी मांगी थी।

Ram Setu: 'दशहरे' के मौके पर अक्षय कुमार ने रिवील किया स्पेशल कैरेक्टर का लुक, ये इंसान नहीं बल्कि...

70 के दशक के मशूहर अभिनेता विनोद खन्ना एक बार फिर तब चर्चा में रहे थे जब उन्होंने अपने करियर के पीक पर सबकुछ छोड़ दिया और ओशो से प्रभावित होकर संन्यासी बन गए थे। विनोद खन्ना ओशो के साथ अमेरिका चले गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विनोद खन्ना ने अपना लग्जरी सामान गरीबों को दान कर दिया था। हालांकि बाद में विनोद खन्ना भारत वापस आए और उन्होंने एक बार फिर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म 'सच्चा झूठा' और 'मेरा गांव मेरा देश' जैसी फिल्मों के जरिए विनोद खन्ना दर्शकों के बीच हिट हो गए थे। विनोद खन्ना ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए और आखिर में विनोद खन्ना 27 अप्रैल 2017 को इस दुनिया को अलविदा कह गए। 

आदिपुरुष प्रभास ने दिल्ली में जलाया रावण का पुतला, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन