Monday, June 10, 2024
Advertisement

जब मशहूर डायरेक्टर ने मनोज बाजपेयी को काम देने से किया इनकार, कहा- 'तुम जैस एक्टर्स के लिए फिल्म नहीं बनाता...'

गैंग्स ऑफ वासेपुर से लेकर द फैमिली मैन तक में मनोज बाजपेयी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। अब जल्दी ही मनोज बाजपेयी अपने करियर की 100वीं फिल्म 'भैया जी' में नजर आएंगे। 30 सालों के अपने फिल्मी सफर में मनोज बाजपेयी ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: May 24, 2024 9:18 IST
manoj bajpayee- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मनोज बाजपेयी की 100वीं फिल्म 'भैया जी' हुई रिलीज।

एक दौर में मनोज बाजपेयी उन अभिनेताओं में से थे, जिन्हें गिने चुने लोग ही जानते थे। लेकिन, आज अपनी जबरदस्त एक्टिंग के दम पर वह देश में ही नहीं विदेशों में भी पहचाने जाते हैं। मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के पावरहाउस परफॉर्मर के तौर पर जाने जाते हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर से लेकर द फैमिली मैन तक में मनोज बाजपेयी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। अब जल्दी ही मनोज बाजपेयी अपने करियर की  100वीं फिल्म 'भैया जी' में नजर आएंगे। 30 सालों के अपने फिल्मी सफर में मनोज बाजपेयी ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं। शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की ब्लॉकबस्टर 'वीर जारा' में भी मनोज बाजपेयी दिखाई दिए थे, लेकिन इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने मनोज बाजपेयी से कुछ ऐसी बात कह दी थी, जो आज तक उनके दिल से नहीं निकली है।

वीर-जारा में निभाया था रजा शिराजी का किरदार

मनोज बाजपेयी ने हाल ही में बॉलीवुड बबल से बातचीत में अपने करियर और अन्य किस्सों पर खुलकर बात की। सत्या से लेकर द फैमिली मैन तक में अपनी प्रतिभा साबित करने वाले मनोज बाजपेयी ने बताया कि यश चोपड़ा ने उनके साथ काम करने से साफ मना कर दिया था और यहां तक कह दिया था कि 'मैं तुम जैसे एक्टर्स के लिए फिल्में नहीं बनाता।' मनोज बाजपेयी ने दिवंगत फिल्म निर्माता के साथ शाहरुख खान-प्रीति जिंटा स्टारर वीर-जारा में जारा (प्रीति जिंटा) के मंगेतर रजा शिराजी का किरदार निभाया था।

वीर-जारा में किया यश चोपड़ा के साथ काम

मनोज बाजपेयी ने इस किस्से का जिक्र करते हुए यश चोपड़ा के ईमानदार शब्दों को याद किया और कहा- 'उन्होंने मुझे कोई झूठी उम्मीदें नहीं दी थीं। उन्होंने कभी मुझसे कोई वादा नहीं किया था। हां, उन्होंने मुझसे साफ-साफ कहा था कि वह मेरी तरह की फिल्में नहीं बनाते। उनका कहना था कि- मैं तुम जैसे एक्टर्स के लिए फिल्में नहीं बनाता, तो वह मुझसे कोई भी वादा कैसे कर सकते थे? मुझे उनकी ये बात बहुत ही सच्ची लगी। वह मुझे झूठी आशा नहीं देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपनी बात साफ-साफ कह दी। एक एक्टर के रूप में मेरे लिए उनके मन में बहुत सम्मान था।'

आज भी लोग वीर-जारा में मेरे किरदार के बारे में बात करते हैं

मनोज बाजपेयी ने आगे बताया कि यश चोपड़ा उनके काम से काफी प्रभावित थे, उन्हें उनका काम बहुत पसंद आया था। मनोज कहते हैं- 'उन्होंने मुझसे कहा था- जब तक वीर ज़ारा रहेगी, तब तक तेरी तारीफ होती रहेगी।' उनकी ये बात सच भी साबित हुई। मनोज ने कहा, 'आज भी मैं जहां भी जाता हूं, लोग इसके बारे में बात करते हैं।' इससे पहले मनोज बाजपेयी ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ इस बात का जिक्र कर चुके हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो मनोज अब एक्शन ड्रामा 'भैया जी' के साथ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुके हैं।

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement