Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Women's Day 2023: सिनेमा पर रहेगा फीमेल एक्ट्रेसेज का कब्जा, ये दमदार फिल्में दिखाएंगी महिलाओं का दम

International Women's Day 2023: ये साल भारतीय सिनेमा जगत में महिला सितारों के नाम होने वाला है। महिला किरदारों पर केंद्रित कई दमदार फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: March 01, 2023 14:12 IST
International Women's Day- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV International Women's Day

International Women's Day 2023: 'मदर इंडिया', 'वास्तव', 'पिंक', 'शेरनी', 'बैंडेड क्वीन', 'गुंजन सक्सेना', 'कहानी' बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जिनकी कहानी का केंद्रीय पात्र महिलाएं नहीं बल्कि सच कहा जाए तो काफी दमदार महिलाएं हैं। ये लिस्ट काफी लंबी है, वहीं भारतीय सिनेमा के लिए ये साल भी महिला किरदारों के कारनामों से भरा रहने वाला है। 8 मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस है, इस मौके पर जानते हैं कि इस साल बॉलीवुड की किन फिल्मों में महिलाओं के दमदार किरदार देखने को मिलेंगे। 

चकदा एक्सप्रेस: एक्ट्रेस, फिल्म मेकर और क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा अब क्रिकेट के मैदान में नजर आने वाली हैं। वह आगामी फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं। यह फिल्म भारतीय महिला टीम की दमदार खिलाड़ी झूलन गोस्वामी की बायोपिक है। जल्द ही फिल्म रिलीज होगी। 

इमरजेंसी: हर बार की तरह एक बार फिर कंगना रनौत एक दमदार महिला किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए तैयार है। वह देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रूप में नजर आने वाली हैं। उनकी फिल्म 'इमरजेंसी' भी साल के अंत में रिलीज होगी। 

शाकुंतलम: साउथ सिनेमा की सुपरस्टार सामंथा रुथ प्रभु की हर फिल्म एक अलग तरह की कहानी वाली होती है। इस बार वह इतिहास की किताबों में दर्ज रानी शकुंतला की कहानी को पर्दे पर लाएंगी। उनकी फिल्म 'शाकुंतलम' 14 अप्रैल 2023 को रिलीज होने वाली है। 

द ग्रेट इंडियन किचन: पूरी दुनिया में तारीफ पाने वाली यह फिल्म अब जी 5 पर स्ट्रीम होने जा रही है। फिल्म में एक महिला के किचन में बिताए वक्त को दिखाया गया। एक हंसते खेलते परिवार में खुश दिखने वाली महिला की प्रतिभा कैसे किचन में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर बनाने खत्म हो जाती है, यह देखना काफी हिला देने वाला है। फिल्म तमिल, कन्नड़ और तेलुगू भाषाओं में रिलीज हो चुकी है। 

95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में छाएगा इंडियन म्यूजिक का जादू, 'आरआरआर' के 'नाटू नाटू' का होगा लाइव परफॉर्म

फिर आई हसीन दिलरुबा: तापसी पन्नू की फिल्म 'हसीन दिलरुबा' को मिली सफलता के बाद अब वह 'फिर आई हसीन दिलरुबा' में नजर आएंगी। इस फिल्म में भी कहानी का केंद्रीय पात्र महिला ही होगी।  

नीयत: अभिनेत्री विद्या बालन बहुत जल्द 'शंकुतला देवी' के निर्देशक अनु मेनन के साथ 'नीयत' में नजर आने वाली हैं। फिल्म 'नीयत' बहुत जल्द अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। इस बात की घोषणा खुद अमेजन प्राइम  वीडियो ने की है। इस फिल्म का निर्माण विक्रम मल्होत्रा की कंपनी एबंडेन्शिया ने किया है।

'किसी का भाई किसी की जान' का सॉन्ग 'बिल्ली बिल्ली' करेगा थिरकने पर मजबूर, सलमान के लुक ने लूटी महफिल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement