1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. World Theatre Day 2022: 5 ऐसे एक्टर्स जिन्होंने थियेटर से की शुरुआत और आज बन गए बॉलीवुड के टॉप स्टार

World Theatre Day 2022: 5 ऐसे एक्टर्स जिन्होंने थियेटर से की शुरुआत और आज बन गए बॉलीवुड के टॉप स्टार

 बॉलीवुड में भी कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी शुरुआत थियेटर से की और वहां से बेहतरीन काम सीखने के बाद बॉलीवुड में हाथ आजमाया और यहां भी अपनी प्रतिभा से लोगों को हैरान कर रहे हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 27, 2022 18:16 IST
World Theatre Day 2022- India TV Hindi
Image Source : PR World Theatre Day 2022

Highlights

  • कंगना रनौत ने भी बॉलीवुड में आने से पहले थियेटर में काम किया है।
  • रणवीर सिंह भी थियेटर कर चुके हैं।

हर साल 27 मार्च को वर्ल्ड थिएटर डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय रंगमंच कार्यक्रम होते हैं। बॉलीवुड में भी कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी शुरुआत थियेटर से की और वहां से बेहतरीन काम सीखने के बाद बॉलीवुड में हाथ आजमाया और यहां भी अपनी प्रतिभा से लोगों को हैरान कर रहे हैं।

आपको शायद ना पता हो लेकिन रणवीर सिंह ने भी बॉलीवुड से पहले थियेटर किया है। रणवीर सिंह ने बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन प्रतिभा दिखाई है, उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में अपने कार्यकाल के दौरान सक्रिय रूप से थिएटर में काम किया और कई नाटकों में हिस्सा लिया और निर्देशन भी किया। 

रणवीर सिंह

'केजीएफ : चैप्टर 2' के ग्रैंड ट्रेलर लॉन्च के लिए हो जाइए तैयार, संजय दत्त और रवीना टंडन भी होंगे शामिल

कंगना रनौत

गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कंगना रनौत भी थिएटर में काम कर चुकी हैं। कंगना ने अरविंद गौर के मार्गदर्शन में थिएटर किया। उन्होंने गिरीश कर्नाड द्वारा लिखित तलेदंडा सहित उनके कई नाटकों में अभिनय किया। इतना ही नहीं जब कंगना के नाटक से पुरुष सह-कलाकार लापता हो गया, तो उन्होंने खुद एक आदमी की भूमिका भी निभाई।

सिद्धांत चतुर्वेदी

World Theatre Day 2022

Image Source : PR
World Theatre Day 2022

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले, सिद्धांत चतुर्वेदी थियेटर किया करते थे। सिद्धांत ने साल 2019 में एक्सेल एंटरटेनमेंट की गली बॉय से पहचान बनाई। इससे पहले वो एक स्पोर्ट्स ड्रामा वेब-शो 'इनसाइड एज' में भी नजर आ चुके हैं।

RRR एक्टर राम चरण के बर्थडे पर पिता चिरंजीवी ने क्या लिखा है, ये आपको जरूर पढ़ना चाहिए

सान्या मल्होत्रा

World Theatre Day 2022

Image Source : PR
World Theatre Day 2022

सान्या मल्होत्रा ने दंगल में बबीता के रोल से दिल जीता, इसके बाद वो बधाई हो जैसी फिल्मों में नजर आईं और अपने अभिनय से लोगों को हैरान किया। सान्या बहुत कम उम्र से ही थिएटर से जुड़ गयी थीं और उन्होंने बचपन में भी थिएटर की पढ़ाई की थी। सान्या आज थिएटर करती हैं। अभिनेत्री ने आमिर खान की दंगल के साथ शानदार शुरुआत करने से पहले अपने कॉलेज के दिनों में कई नाटकों को लिखा, निर्माण किया और उसमें अभिनय भी किया है।

अपारशक्ति खुराना

World Theatre Day 2022

Image Source : PR
World Theatre Day 2022

 'दंगल' से अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अपारशक्ति खुराना भी एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। एक्टर ने थियेटर के बाद टीवी में काम किया और अब वह अपने भाई के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं और स्टारडम की राह पर हैं।

RRR एक्टर राम चरण ने अपने बर्थडे पर फैंस के लिए लिखा प्यारा नोट, इस अंदाज में बोला थैंक्यू?