1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Emmy Nominations: एमी की 32 श्रेणियों में नामांकन से GOT ने बनाया नया रिकॉर्ड

Emmy Nominations: एमी की 32 श्रेणियों में नामांकन से GOT ने बनाया नया रिकॉर्ड

लोकप्रिय फैंटेसी ड्रामा शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने एमी 2019 के 32 श्रेणियों में नामांकन अर्जित करने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 17, 2019 18:10 IST
GOT Nomination- India TV Hindi
GOT Nomination

नई दिल्ली: लोकप्रिय फैंटेसी ड्रामा शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने एमी 2019 के 32 श्रेणियों में नामांकन अर्जित करने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। यह नामांकन किसी भी शो के इकलौते सीजन के लिए बहुत ज्यादा है। 71वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए नामांकन की घोषणा मंगलवार को हुई थी।

इस साल की शुरुआत में 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने अंतिम सीजन के साथ अपनी कहानी का अंत कर दिया था। 32 नामांकन प्राप्त कर शो ने 'एनवाईपीडी ब्लू' द्वारा 1994 में बनाए गए 26 नामांकन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

एचबीओ पर प्रसारित होने वाले जीओटी के कलाकार एमी की इन श्रेणियों में नेतृत्व कर रहे हैं- उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज के लिए, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए किट हरिंगटन को, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एमीलिया क्लार्क को, चार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री में ग्वेंडोलिन क्रिस्टी, लीना हेडे, सोफी टर्नर और मैसी विलियम्स को और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में अल्फी एलेन, निकोलज कोस्टर, वाल्डाउ और पीटर डिंकलेज को नामांकित किया गया है।

वहीं सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की श्रेणी में 'गेम ऑफ थ्रोंस' की प्रतिस्पर्धा 'बेटर कॉल सोल', 'बॉडीगार्ड', 'ओजार्क', 'पोज', 'सक्सेशन', 'दिज इज अस', 'किलिंग इव' जैसे शो से है।

Also Read:

टीम इंडिया के सेमीफाइनल मैच हारने के बाद बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने किया चीयर, कहा- हमें तुम पर गर्व है

ताहिर राज भसीन ने फिल्म 83 में सुनील गावस्कर के किरदार के लिए की 6 महीने ट्रेनिंग

Saand Ki Aankh Teaser: दंबग दादी के अवतार में नजर आईं तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर, टीज़र हुआ आउट

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X