Friday, April 26, 2024
Advertisement

हॉलीवुड की 'क्वीन ऑफ हैमर' बारबरा शैली का निधन

1950 के दशक में स्टारडम को प्राप्त करने वाली शैली को 'टेक्नीकलर क्वीन ऑफ हैमर' कहा जाता है। 

IANS Written by: IANS
Published on: January 04, 2021 20:57 IST
हॉलीवुड की 'क्वीन ऑफ...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/007EVERYTHINGORNOTHING हॉलीवुड की 'क्वीन ऑफ हैमर' बारबरा शैली का निधन

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड हॉरर फिल्म आइकन बारबरा शैली का निधन हो गया है। 88 साल की बारबरा ने सोमवार को अंतिम सांस ली। दिसम्बर में शैली को कोरोना हो गया था लेकिन वह इसे हराकर घर लौट आई थीं। शैली के एजेंट थॉमस बोविंग्टन ने कहा है कि शैली के निधन का कोई और कारण है।

1950 के दशक में स्टारडम को प्राप्त करने वाली शैली को 'टेक्नीकलर क्वीन ऑफ हैमर' कहा जाता है। उन्होंने हैमर फिल्म प्रोडक्शंस के बैनर तले बनीं कई सफल हॉरर फिल्मों में काम किया था। उन्हें 'द गोरगन' (1964), ड्रैकुला (1958), प्रिंस ऑफ डार्कनेस (1987) और रासपुतिन: द मैड मॉन्क (1966) जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था।

बारबरा कॉविन के रूप में जन्मी, शैली ने अमेरिकी टेलीविजन शो में एक ग्लैमरस उपस्थिति भी साझा की। वह द सेंट, द एवेंजर्स, द बोर्गियास, ब्लेक 7 और क्राउन कोर्ट जैसी टीवी श्रृंखलाओं में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी गईं और बाद में ईस्टइंडर्स में हेस्टर सैमुअल्स की भूमिका निभाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement