1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. International Emmy Awards 2021: 'आर्या', वीर दास, नवाजुद्दीन सिद्दीकी अवॉर्ड से चूके

International Emmy Awards 2021: 'आर्या', वीर दास, नवाजुद्दीन सिद्दीकी अवॉर्ड से चूके

न्यूयॉर्क शहर में 22 नवंबर को आयोजित एक समारोह के दौरान 2021 के अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की गई।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 23, 2021 10:44 IST
International Emmy Awards 2021- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM International Emmy Awards 2021

Highlights

  • सुष्मिता सेन की वेब सीरीज 'आर्या' एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड थी।
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था।

 नेटफ्लिक्स की फिल्म “सीरियस मैन” के लिए इंटरनेशनल एमी अवार्ड के लिये नामित नवाजुद्दीन सिद्दीकी अवॉर्ड हासिल करने में नाकाम रहे हैं। नवाजुद्दीन ने फिल्म ‘सीरियस मैन’ में अय्यन मणि की भूमिका निभाई है। ब्रिटिश अभिनेता डेविड टेनेंट (डेस) ने ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। इजराइल के अभिनेता रॉय निक (नॉर्मली) और कोलंबिया के क्रिश्चियन तप्पन (एल रोबो डेल सिग्लो या द ग्रेट हीस्ट) भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट थे। सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित, "सीरियस मेन" लेखक मनु जोसेफ के 2010 के इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है। 

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास की नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल “वीर दास: फॉर इंडिया” को लोकप्रिय फ्रांसीसी शो “कॉल माई एजेंट”, ब्रिटेन के “मदरलैंड: क्रिसमस स्पेशल” और कोलंबिया की सीरीज “प्रोमेसास डी कैम्पाना” के साथ कॉमेडी श्रेणी में नामांकित किया गया था। नेटफ्लिक्स के साथ दास का यह तीसरा स्पेशल शो जनवरी 2020 में रिलीज़ हुआ था। वीर दास ये अवॉर्ड नहीं जीत सके मगर उन्हें मेडल जरूर मिला जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। 

सुष्मिता सेन अभिनीत सीरीज 'आर्या' भी 2021 के अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में भारत के लिए नामांकन हासिल किया था। हालांकि इस सीरीज को भी एमी अवॉर्ड नहीं मिला। गौरतलब है कि फिल्म निर्माता रिची मेहता की "दिल्ली क्राइम" ने नवंबर 2020 में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का पुरस्कार जीता था।

न्यूयॉर्क शहर में 22 नवंबर को आयोजित एक समारोह के दौरान 2021 के अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की गई।

bigg boss 15