1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. Oscars 2019: कब और कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2019, ये है पूरी नोमिनेशन लिस्ट

Oscars 2019: कब और कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड्स 2019, ये है पूरी नोमिनेशन लिस्ट

नई दिल्ली: मनोरंजन की दुनिया का सबसे बड़ा और ग्लैमरस अवार्ड्स शो ऑस्कर 2019 का आज 91वां संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। इस अवार्ड्स का ऑफिशियल नाम 'एकेडमी अवॉर्ड्स' है

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 24, 2019 6:26 IST
oscar 2019- India TV Hindi
oscar 2019

नई दिल्ली: मनोरंजन की दुनिया का सबसे प्रतिष्ठिक और ग्लैमरस अवार्ड्स शो ऑस्कर 2019 का आज 91वां संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। इस अवार्ड्स का ऑफिशियल नाम 'एकेडमी अवॉर्ड्स' है। इसे ऑस्कर अवार्ड भी कहा जाता है। जो भी इस शो के दौरान जो भी अवार्ड्स मिलते हैं वह गोल्डन कलर का स्टैचू होता है। तो चलिए आपको सीधे ऑस्कर रेड कारपेट और अवार्ड सेरेमनी से पूरी जानकारी देते हैं।

24 फरवरी को होने वाला ऑस्कर अवॉर्ड्स लॉस एंजलिस हॉलीवुड के डॉलबी थिएटर में आयोजित होगा। हालांकि, भारत में 25 फरवरी को भारतीय समयानुसार ये सुबह 5:30 बजे प्रसारित किया जाएगा। शुरुआत में रेड कार्पेट का टेलिकास्ट होगा। इसके बाद 7 बजे से अवॉर्ड फंक्शन शुरू होगा। भारत में ऑस्कर अवॉर्ड्स स्टार मूवीज चैनल में टेलिकास्ट होंगे। 

इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स के होस्ट की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। वहीं, गेम ऑफ थ्रोन्स फेम एमीलिया क्लार्क और जेसन मोमोआ इस बार विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे। इस बार लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉर्मेंस इस अवॉर्ड फंक्शन की हाइलाइट होगी। 

ये भारतीय फिल्म हुई है नोमिनेट 

भारत की तरफ से विदेश भाषा की कैटेगरी में इस बार फिल्म विलेज रॉकस्टार को भेजा गया था। हालांकि, ये फिल्म अब रेस से बाहर हो चुकी है। ये असमी भाषा की फिल्म है। फिल्म का निर्देशन और लेखन रीमा दास ने किया है। फिल्म 10 साल की एक गरीब लड़की धुनू की कहानी है। धनु रॉक बैंड बनाना चाहती हैं। हालांकि, इस दौरान गांव में बाढ़ आ जाती है। ऐसे में उसकी प्राथमिकताएं बदल जाती है।  

ये  है नोमिनेशन लिस्ट 
बेस्ट फिल्म 

ब्लैक पैंथर
ब्लैकक्लांसमैन
बोहेमियन रैप्सोडी
दी फेवरेट
ग्रीन बुक
रोमा
अ स्टार इज बॉर्न
वाइस

बेस्ट एक्टर

क्रिस्चन बेल ( वाइस)
ब्रैडली कूपर (अ स्टार इज बॉर्न)
विलियम डिफो (ऐट एटरनिटीज गेट)
रामी मलेक (बोहेमियन रैप्सोडी)
विगो मॉर्टेनसेन (ग्रीन बुक)
बेस्ट एक्ट्रेस

जालिट्सा आपारिस्यो (रोमा)
ग्लेन क्लोज (दी वाइफ)
ओलिविया कोलमैन (दी फेवरेट)
लेडी गागा(अ स्टार इज बॉर्न)
मेलिसा मैकार्थी (कैन यू एवर फॉर्गिव मी)
बेस्ट फॉरेन फिल्म

कैपरनॉम (लेबनान)
कोल्ड वॉर (पोलैंड)
नेवर लुक अवे (जर्मनी)
रोमा (मेक्सिको)
शॉपलिफ्टर्स (जापान)  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X