1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास

क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास

करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: February 11, 2019 12:04 IST
Quincy Jones - India TV
Quincy Jones 

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले जीवित कलाकार बन गए हैं। जोन्स की बेटी राशिदा भी अपना पहला ग्रैमी जीतने में कामयाब रहीं। 'बिलबोर्ड डॉट कॉम' के मुताबिक, 85 वर्षीय संगीतकार पर बनी डॉक्युमेंट्री 'क्विंसी' ने 2019 ग्रैमी अवार्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म का पुरस्कार जीता। 

करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है। यह पुरस्कार 17 सालों में उनकी पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने 2001 में बेस्ट स्पोकन वर्ड एल्बम 'क्यू-द ऑटोबायोग्राफी ऑफ क्विंसी जोन्स' के लिए जीता था। 

'क्विंसी' पिछले साल सिंतबर में नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित हुई थी। उनकी बेटी राशिदा ने 'क्विंसी' में एलन हिक्स के साथ बतौर सह-लेखिका और सह-निर्देशक के रूप में काम किया। राशिदा के लिए ग्रैमी में यह पहली जीत है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv