1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. अमेजन में आग पर कम मीडिया कवरेज पर भड़के टाईटैनिक के हीरो लियोनाडरे डिकैप्रियो

अमेजन में आग पर कम मीडिया कवरेज पर भड़के टाईटैनिक के हीरो लियोनाडरे डिकैप्रियो

अमेजन में आग पर कम मीडिया कवरेज पर भड़के टाईटैनिक के हीरो लियोनाडरे डिकैप्रियो

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 22, 2019 23:57 IST
अमेजन में आग पर कम...- India TV Hindi
अमेजन में आग पर कम मीडिया कवरेज पर भड़के टाईटैनिक के हीरो लियोनाडरे डिकैप्रियो

मुंबई: हॉलीवुड सुपरस्टार और पर्यावरणविद लियोनाडरे डिकैप्रियो ने अमेजन वर्षावन में लगी आग के कम मीडिया कवरेज को लेकर सवाल खड़ा किया और अपनी इस चिंता को इंस्टाग्राम पर साझा किया। लियोनाडरे ने अमेजन वर्षावन में लगी आग की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, "अमेजन धरती पर सबसे बड़ा वर्षावन है, धरती का 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यही उत्सर्जित करता है, मूलत: यह दुनिया का फेफड़ा है, जिसमें पिछले 16 दिनों से आग लगी हुई है और यह जल रहा है, यह सोचते हुए दिल दहल उठ रहा है कि इस पर वस्तुत: कोई मीडिया कवरेज नहीं है! क्यों?"

रिपोर्टों के मुताबिक, हालांकि अमेजन वर्षावन का वातावरण नम और आद्र्र रहता है, जुलाई और अगस्त के महीने में यहां मौसम सामान्यत: शुष्क रहता है और यही वह समय है, जब आग ज्यादा लगती है। कभी-कभार यह आग इंसानों के द्वारा कृषि संबंधित क्रियाकलापों की वजह से लगाई जाती है।

ब्राजील के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस रिसर्च (आईएनपीई) द्वारा साझा की गई रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अब तक यहां 74,000 बार आग लग चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X