Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Avatar the way of water बनी महामारी युग की सबसे बड़ी फिल्म, 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' को छोड़ा पीछे

Avatar: the way of water: जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 1.916 अरब डॉलर की कमाई की है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: January 18, 2023 12:29 IST
Avatar: the way of water- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Avatar: the way of water

Avatar 2 Box Office Collection: जेम्स कैमरून की अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर रिलीज के बाद से ही नए-नए रिकॉर्डस बना रही है। फिल्म ने अब तक वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 1.916 बिलियन डॉलर की कमाई की है। फिल्म ने तेजी से आगे बढ़ते हुए 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' को पीछे छोड़ दिया है। जिसके बाद ये अब तक की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और महामारी के दौर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रिलीज बन गई है।

'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

'अवतार 2' ने इस सप्ताह की शुरुआत में 17 मिलियन डॉलर की कमाई की और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 1.345 बिलियन डॉलर के लिए 9.5 मिलियन डॉलर और अकेले उत्तरी अमेरिका में 571.6 मिलियन डॉलर के लिए 7.3 मिलियन डॉलर कमाए। जिसके बाद यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 6वीं फिल्म बन चुकी है। 

ये हैं टॉप 5 फिल्में 

अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में जेम्स कैमरून की 2009 की फ्रेंचाइजी पायलट 'अवतार' 2.93 बिलियन डॉलर, 'एवेंजर्स: एंडगेम' (2019) 2.797 बिलियन डॉलर, कैमरून की ही 'टाइटैनिक' (1997) 2.195 बिलियन डॉलर पर, 'स्टार वार्स: एपिसोड VII - द फोर्स अवेकेंस' (2015) 2.069 बिलियन डॉलर पर तथा 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' (2018)  2.048 बिलियन डॉलर पर हैं।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' अब तक की छटवें नंबर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रिलीज के रूप में रैंक करती है। वास्तव में इसने 'स्टार वॉर्स: द फ़ोर्स अवेकन्स' को पार कर लिया है और रूस को छोड़कर यूरोप में अब तक की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली रिलीज बन गई है। हालांकि, उत्तरी अमेरिका में ' बेहेमोथ टॉप गन: मेवरिक' के बाद 2022 की दूसरी सबसे बड़ी रिलीज है।

Mukesh Ambani ने की Rakhi Sawant की मदद, 'ड्रामा क्वीन' ने खुद खोला राज

'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' भारत में

इस बीच, जेम्स कैमरून की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने भारत के बॉक्स ऑफिस पर एक नया बेंचमार्क बनाया है। सैम वर्थिंगटन स्टारर फिल्म 2009 के 'अवतार' की घटनाओं के बाद शुरू हुई, अभी भी सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है और सभी भाषाओं में भारत में अब तक की 8वीं सबसे बड़ी ग्रॉसर बन गई है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मार्वल की 'एवेंजर्स: एंडगेम' को मात देने में कामयाब रही है। रिपोर्टों के अनुसार, जेम्स कैमरून की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने एक नया बेंचमार्क बनाया है। यह अब बॉक्स ऑफिस पर 454 करोड़ रुपये की कमाई के साथ भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। ऐसा करते हुए, इसने 'एवेंजर्स: एंडगेम्स' के 438 रुपये के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को पार कर लिया है।

चार साल बिना फिल्म किए Top 4 अमीरों की लिस्ट में शाहरुख खान, इतनी कमाई के साथ टॉम क्रूज को पछाड़ा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement