Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Cannes 2022: दीपिका पादुकोण ने पहनी सब्यासाची की साड़ी, माधवन के लुक ने जीता दिल, पीएम मोदी ने कान्स के लिए देश को सराहा

दीपिका पादुकोण ने मंगलवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआती रात में रेड कार्पेट पर जलवा बिखेरा। 

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 18, 2022 12:39 IST
Cannes 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Cannes 2022

फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की बंगाल टाइगर साड़ी में दीपिका पादुकोण ने मंगलवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआती रात में रेड कार्पेट पर जलवा बिखेरा। साड़ी टाइगर प्रिंट से प्रेरित अपनी गोल्डन और ब्लैक धारियों के कारण काफी खूबसूरत लग रही थी। इससे पहले दिन के दौरान, वह जूरी फोटोकॉल के लिए भी सब्यसाची के ऑफ वाह्इट जॉनी शर्ट के साथ हरे रंग की पैंट में नजर आई थीं।

डिजाइनर ने दुनिया को अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए बताया कि साड़ी उनके आकाश तारा कलेक्शन का एक हिस्सा थी। डिजाइनर ने घोषणा करते हुए कहा कि ब्लॉक को ब्लॉक प्रिंट किया गया है और भारत के कुछ बेहतरीन शिल्पकारों द्वारा सब्यसाची एटेलियर में कढ़ाई की गई है।

दीपिका ने साड़ी को सब्यसाची ज्वैलरी के रॉयल बंगाल कलेक्शन के एक बेजवेल्ड हेडबैंड के साथ पेयर किया गया था। डिजाइनर ने बताया कि 'हेडबैंड', आर्ट नोव्यू विवरण के साथ पारंपरिक भारतीय 'माथा पट्टी' हेडपीस को श्रद्धांजलि देता है, जबकि झूमर झुमके एक आर्ट नोव्यू गैज के साथ एक क्लासिक लुक देते हैं।

अभिनेत्री ने अपने रेट्रो लुक को बोल्ड और ब्लैक आईलाइनर, ब्लैक मैनीक्योर, न्यूड लिप्स और हेयर बन के साथ पूरा किया था।

दीपिका ने जूरी बनकर मोहा सबका मन

दीपिका पादुकोण ने मंगलवार को 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी के ओपनिंग डे फोटोकॉल के दौरान अपने बोहो लुक से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर दिया। जूरी के अन्य सात सदस्यों के औपचारिक मोनोक्रोमैटिक लुक से बहुत अलग, दीपिका हरे रंग की पैंट और फूलों के डिजाइनों से अलंकृत बीची शर्ट में खड़ी थीं। यह परिधान फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के ट्रॉपिक ऑफ कलकत्ता संग्रह का हिस्सा है। स्टाइलिस्ट शालिना नथानी, एक प्रिंटेड हेडबैंड, चंकी बेजवेल्ड नेकलेस और जॉनी हील्स के साथ।

फ्रांसीसी अभिनेता और फिल्म निर्माता विन्सेंट लिंडन, जिन्होंने 2021 पाम डी'ऑर-विजेता फिल्म 'टाइटेन' में अभिनय किया है, जूरी के अध्यक्ष हैं। इसमें दीपिका के अलावा, ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी, अंग्रेजी अभिनेत्री और निर्देशक रेबेका हॉल, इतालवी अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रांसीसी निर्देशक और पटकथा लेखक लाडज ली, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और उनके नॉर्वेजियन समकक्ष जोआचिम ट्रायर शामिल हैं।

इससे पहले सोमवार को, 2017 से कान्स में नियमित दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि वह फ्रेंच रिवेरा में उतरी हैं। वीडियो में उन्होंने कान्स की एक झलक दी और लॉस एंजिल्स से अपनी 11 घंटे की उड़ान के बारे में बात की।

स्टेज से उतरने के तुरंत बाद वह होटल मार्टिनेज में उत्सव की पूर्व संध्या पर रात के खाने के लिए एक इंद्रधनुषी रंग की लुई वुइटन पोशाक और भूरे रंग के उच्च जूते में दिखाई दीं।

माधवन ने कान में बिखेरा जलवा

बॉलीवुड एक्टर आर. माधवन 75वें कान फिल्म समारोह में अपनी उपस्थिति र्दज कराने पहुचे। इस दौरान एक्टर ने मनीष मल्होत्रा के द्वारा डिजाइन किया हुआ बेहद प्यारा काला सूट पहन रखा था। माधवन फिल्म समारोह में शामिल हो रहे हैं क्योंकि उनकी फिल्म 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' का यहां वर्ल्ड प्रीमियर होगा। रेड कार्पेट के लिए, माधवन ने क्लासिक क्रिस्प व्हाइट शर्ट और बो टाई के साथ कॉलर पर सेक्विन के साथ एक टक्स चुना, इसके साथ ही एक्टर ने सनग्लासेज से अपने लुक को पूरा किया।

माधवन ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुई कैप्शन में लिखा, "केवल मनीष मल्होत्रा ही आपके खास दिन को और खास, यादगार बना सकते हैं। मुझे अपने बारे में इतना अच्छा महसूस कराने के लिए धन्यवाद। आप लोगों की वजह से मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया। धन्यवाद"

आपको बता दे माधवन की फिल्म है, 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के लिए काम करने वाले एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन के जीवन पर आधारित है।

इस फिल्म का वल्र्ड प्रीमियर 19 मई को मार्केट स्क्रीनिंग के पालाए दे फेस्तिवल में होगा।

पीएम मोदी ने कान फिल्म समारोह में 'देश के सम्मान' के रूप में भारत की भागीदारी को सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फ्रांस में कान फिल्म महोत्सव के 75वें संस्करण में 'कंट्री ऑफ ऑनर' के रूप में भारत की भागीदारी की सराहना की। उन्होंने एक संदेश में कहा कि भारत की भागीदारी भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष, कान फिल्म महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ और भारत और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष पर यह उत्सव महत्वपूर्ण है।

भारत को दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता देश बताते हुए मोदी ने कहा कि हमारे फिल्म क्षेत्र की विविधता उल्लेखनीय है और एक समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक विविधता हमारी ताकत है।

उन्होंने कहा कि भारत के पास कहने के लिए बहुत सारी कहानियां हैं और देश में वास्तव में दुनिया का 'कंटेंट हब' बनने की अपार संभावनाएं हैं।

फिल्म क्षेत्र में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस सरकार के रडार पर है। उसी के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मोदी ने अपने संदेश में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सह-निर्माण की सुविधा से लेकर देशभर में फिल्मांकन की अनुमति के लिए एकल-खिड़की मंजूरी तंत्र सुनिश्चित करने तक भारत दुनिया के फिल्म निर्माताओं के लिए सहज संभावनाएं प्रदान करता है।

उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि सत्यजित रे की एक फिल्म को कान क्लासिक सेक्शन में स्क्रीनिंग के लिए बहाल कर दिया गया है, क्योंकि भारत उस्ताद की जन्म शताब्दी मना रहा है।

मोदी ने कहा कि कई प्रथम में से एक में, भारत के स्टार्टअप सिनेजगत के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय मंडप भारतीय सिनेमा के पहलुओं को प्रदर्शित करेगा और अंतर्राष्ट्रीय साझेदारी और सीखने को बढ़ावा देगा।

फ्रांस में कान फिल्म समारोह के 75वें संस्करण के साथ आयोजित आगामी 'मार्चे डू फिल्म' में भारत आधिकारिक सम्मान का देश होगा। कंट्री ऑफ ऑनर का दर्जा मैजेस्टिक बीच पर भारत, इसके सिनेमा, इसकी संस्कृति और विरासत पर ध्यान देने के साथ आयोजित की जा रही 'मार्चे डू फिल्म' की ओपनिंग नाइट में 'फोकस कंट्री' के रूप में भारत की मौजूदगी सुनिश्चित करता है।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कर रहे हैं और इसमें पूरे भारत से फिल्मी हस्तियां शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement