'आयरन मैन' को 6 साल की उम्र में लगी थी ड्रग्स की लत, एक्टर के पिता थे इसके जिम्मेदार

दुनिया भर के चहेते सुपरहीरो 'आयरन मैन' का किरदार निभाने वाले अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर की जिंदगी का कड़वा सच जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे...

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Updated on: December 09, 2022 13:19 IST
Robert Downey Jr- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ROBERTDOWNEYJR Robert Downey Jr

नई दिल्ली: मारवल के सुपरहीरो 'आयरन मैन' की दीवानगी पूरी दुनिया में है। जब आयरन मैन की मौत को 'एवेंजर्स एंडगेम' में स्क्रीन पर दिखाया गया तो सिनेमाहॉल में सिसकियां गूंजने लगी थीं। बीते 20 सालों से 'आयरन मैन' का किरदार निभाने वाले हॉलीवुड सुपरस्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी लोगों के काफी चहेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं रॉबर्ट को महज 6 साल की उम्र में ड्रग्स की लत हो गई थी और इसके लिए जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि उनके पिता थे। सालों बाद एक्टर के पिता ने अपनी इस हरकत पर अफसोस जताया। 

दरअसल, रॉबर्ट डाउनी जूनियर का अपने पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर के साथ करीबी रिश्ता था। हालांकि दुर्भाग्य से बचपन से ही उनके बेटे पर उनका बुरा प्रभाव पड़ा। ऐसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, गोल्डन ग्लोब विजेता अभिनेता ने 'सीनियर' नामक एक नई डॉक्यूमेंट्री में अपने फिल्म निर्माता पिता और अपने निराशाजनक पालन-पोषण में अपने पिता की भूमिका पर प्रकाश डाला है।

Robert Downey Jr

Image Source : IANS
Robert Downey Jr

डेली मेल के अनुसार, डाउनी जूनियर कहते हैं, "मुझे लगता है कि हम मुझ पर इसके प्रभाव पर चर्चा नहीं करने के लिए लापरवाह होंगे," जैसा कि वह चाइल्डकेअर के लिए अपने पिता के अपरंपरागत दृष्टिकोण को संदर्भित करते है। शमिंर्दा होकर, उनके पिता वापस कहते हैं, "लड़के, मैं निश्चित रूप से उस चर्चा को याद करना पसंद करूंगा।"

फिल्म में एक पुराने साक्षात्कार से एक क्लिप शामिल है, जो 1990 के दशक में हुआ था, जिसमें डाउनी सीनियर ने महसूस किया कि उन्होंने 6 साल की उम्र में अपने बेटे को ड्रग्स से परिचित कराकर "एक भयानक, मूर्खतापूर्ण गलती" की।

सैयामी खेर हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, होंठ और नाक की सर्जरी कराने की मिली थी सलाह

फिल्म निर्माता, जो खुद एक ड्रग एडिक्ट था, चैट में स्वीकार करता है, "हम में से बहुत से लोगों ने सोचा कि यह पाखंड होगा कि हमारे बच्चे मारिजुआना और इस तरह की अन्य चीजों में भाग न लें। अपने बच्चों के साथ इसे साझा करना हमारी ओर से एक मूर्खतापूर्ण कदम था। मैं खुश हूं कि वह यहां है।"

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Anniversary: क्या आप जानते हैं कैसे हुई थी इस कपल की पहली मुलाकात? ये है पूरा किस्सा

डाउनी सीनियर का पाकिंर्संस रोग से लड़ाई के बाद जुलाई 2021 में 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

Blurr Movie Review: थ्रिलर सिनेमा के शौकीनों के लिए तापसी पन्नू का गिफ्ट, यहां जानिए कैसी है फिल्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन