Coolie No 1 Movie Review: एंटरटेनमेंट का डोज़, लेकिन बोझिल है वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्म

फैंस के मन में ये सवाल जरूर उठ रहा है कि आखिर इस बार की कुली नंबर 1 में क्या नया है। आइये जानते हैं कि क्या वरुण और सारा फैंस की कसौटी पर खरे उतर पाए हैं और क्या एक बार फिर एंटरटेनमेंट का पूरा डोज मिल पाया है या नहीं!

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 25, 2020 11:23 IST
coolie no 1 movie review in hindi

जानिए कैसी है सारा अली खान और वरुण धवन की फिल्म 'कुली नंबर 1'

Photo:TWITTER: @TARAN_ADARSH
  • फिल्म रिव्यू: कुली नंबर 1
  • स्टार रेटिंग: 2 / 5
  • पर्दे पर: DEC 25, 2020
  • डायरेक्टर: डेविड धवन
  • शैली: कॉमेडी

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर 'कुली नंबर 1' मूवी क्रिसमस के मौके पर अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। ये साल 1995 में इसी नाम से रिलीज हुई फिल्म की रीमेक है, जिसमें गोविंदा और करिश्मा कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी। डेविड धवन ने ही दोनों फिल्मों का निर्देशन किया है। ऐसे में फैंस के मन में ये सवाल जरूर उठ रहा है कि आखिर इस बार की कुली नंबर 1 में क्या नया है। आइये जानते हैं कि क्या वरुण और सारा फैंस की कसौटी पर खरे उतर पाए हैं और क्या एक बार फिर एंटरटेनमेंट का पूरा डोज मिल पाया है या नहीं!

सबसे पहले बात करते हैं फिल्म की कहानी की। इसकी शुरुआत गोवा की लोकेशन से होती है, जहां के अमीर होटल मालिक रोजारियो (परेश रावल) अपनी दोनों बेटियों के लिए खुद से भी ज्यादा अमीर दामाद ढूंढने में लगे हुए हैं। पंडित जय किशन (जावेद जाफरी) उसकी बेटी सारा (सारा अली खान) के लिए रिश्ता लेकर पहुंचता है, लेकिन रोजारियो उसे अपमानित कर देता है। जय किशन इसका बदला लेने की ठान लेता है। इसके लिए वो कुली नंबर 1 राजू (वरुण धवन) को भी इसका हिस्सा बना लेता है। वो राजू को नकली प्रिंस बनाकर रोजारियो के पास ले जाता है। राजू अपना नाम बदलकर कुंवर महेंद्र प्रताप रख लेता है, लेकिन वो सारा से प्यार कर बैठता है। 

रुण धवन-सारा अली खान की कुली नं 1 का गाना ‘तुझको मिर्ची लगी’ हुआ रिलीज़

coolie no 1 movie review in hindi

राजू की जब सच्चाई सामने आती है तो वो जुड़वा भाई की कहानी बुनता है। सारा से शादी करने के लिए वो एक के बाद एक कई झूठ बोलता चला जाता है, लेकिन इसके बाद वो बड़ी मुसीबत में फंस जाता है। आखिर ये मुसीबत क्या है? क्या सारा को राजू की सच्चाई का पता चलता है? क्या दोनों का प्यार बरकरार रहता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

एक्टिंग

वरुण धवन ने दर्शकों को एंटरटेन करने की पूरी कोशिश की है, लेकिन गोविंदा से तुलना करें तो वो उस लेवल तक नहीं पहुंच पाएं। उनकी कॉमिक टाइमिंग अच्छी है। परेश रावल ने हमेशा की तरह अपने किरदार से न्याय किया है। सारा अली खान को ज्यादा स्पेस नहीं मिला है, वो ज्यादातर गानों में ही नज़र आई हैं। जावेद जाफरी, शिखा तल्सानिया, राजपाल यादव सहित अन्य किरदारों ने प्रभाव छोड़ा है।   

वरुण धवन और सारा की फिल्म 'कुली नंबर 1' के गाने 'तुझको मिर्ची लगी तू मैं क्या करूं' का टीजर रिलीज​

निर्देशन

निर्देशन की बात करें तो डेविड धवन ने ही दोनों फिल्मों को डायरेक्ट किया है। हालांकि, फैंस का मानना है कि वो इस मूवी की रीमेक के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। कई ऐसे सीन्स हैं, जिन्हें हजम करना मुश्किल है। डायलॉग्स ज्यादा याद रखने लायक नहीं हैं। गाने भी ठीक-ठाक हैं। 

अगर बात करें 1995 में रिलीज हुए कुली नंबर 1 की तो गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी ने अपने किरदारों को जीवंत बना दिया था। उनकी कॉमेडी और जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। कादर खान और शक्ति कपूर के डायलॉग्स लोगों को आज भी याद हैं। गाने तो सुपरहिट हुए थे। अब 2020 में रिलीज हुई कुली नंबर 1 की बात करें तो दर्शक खुद को इससे जुड़ा हुआ नहीं पाते हैं। इसमें एंटरेटनमेंट का तो फुल डोज है, लेकिन निराशाजनक है। अगर ये कहें कि ये मूवी 90 के दशक की फिल्म से जुड़ी यादों को रिप्लेस करने में कामयाब नहीं हो पाया है तो ये कहना गलत नहीं होगा। अगर आप वरुण धवन या सारा अली खान के फैन हैं तो फिल्म देख सकते हैं।